इंतजार खत्म: यूपी टीईटी 2021का कल आएगा परिणाम, आज जारी होगी संशोधित उत्तरमाला

477
Prayagraj News, Education News, UPTET 2021, Exam Result, Teacher Eligibility Test
फरवरी के अंतिम सप्ताह में परीक्षा परिणाम जारी होना था, लेकिन आचार संहिता के चलते सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन से इस बाबत मंजूरी मांगी थी।

प्रयागराज। यूपी में शिक्षक बनने का सपना देखने वालों का इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योंकि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का परिणाम शुक्रवार को जारी हो जाएगा। गुरुवार को प्रशासन की ओर से संशोधित उत्तरमाला जारी कर दी जाएगी और शुक्रवार को परिणाम घोषित होगा।

आपकों बता दें कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में परीक्षा परिणाम जारी होना था, लेकिन आचार संहिता के चलते सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन से इस बाबत मंजूरी मांगी थी। इसके चलते मामला लटक गया और परिणाम जारी नहीं हो सका था। अब नई सरकार के गठन के बाद शासन ने सचिव पीएनपी को परिणाम जारी करने का आदेश दिया है।

एक बार रद्द हुआ था पेपर

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2021) 28 नवंबर 2021 को आयोजित की गयी थी। लेकिन पेपर आउट होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इसके चलते सरकार की बहुत किरकिरी हुई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी समेत कई लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। इसके बाद नए सचिव की नियुक्ति की गई।

सरकार ने एक माह में परीक्षा कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन परीक्षा 23 जनवरी 2022 को संपन्न हुई। दोबारा हुई परीक्षा का परिणाम 25 फरवरी को जारी किया जाना था, इससे पहले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लग गई बुधवार को परिणाम जारी करने के लिए शासन की मंजूरी मिलने के बाद अब परिणाम जारी करने की तैयारी अंतिम दौर में है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार को संशोधित उत्तरमाला जारी की जाएगी। इसके अगले दिन यानी 8 अप्रैल को परिणाम जारी होगा। लगभग इस परीक्षा के लिए 21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here