दुबई से ट्रॉली बैग की तली में चिपकाकर लाया 24 लाख का सोना, ऐसे पकड़ में आया स्मगलर

594
Brought 24 lakh gold from Dubai by sticking it in the bottom of the trolley bag, this is how the smuggler got caught
सोने के वर्क के रूप में ढालकर लाया था और कार्बन और पन्नियों के बीच में चिपकाया हुआ था

लखनऊ। प्रशासनिक सख्ती के बाद भी स्मगलर लगातार विदेशों से सोना लाकर मोटा मुनाफा कमा रहे है। रविवार को दुबई से सोना तस्करी करके लाया गया सोनाराजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने पकड़ा। पकड़े गए सोने की कीमत करीब 24 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। इस सोने को एयरपोर्ट के बाहर खड़े एक व्यक्ति को सौंपना था, लेकिन इससे पहले ही कस्टम की टीम ने उसे पकड़ लिया।

460 ग्राम सोना मिला

रविवार को दुबई से सोना तस्करी करके लाया गया सोना अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने पकड़ लिया, यूपी—उत्तराखंड के कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि जांच के दौरान तस्करी का सोना पकड़ गया है। दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या 194 रविवार को जब अमौसी एयरपोर्ट पहुंची तो उससे उतरे एक पैसेंजर को शक के आधार पर अलग बुलाया गया, जहां उसकी गहन जांच की गई, जिसमें उसके बैगेज से कुल 460 ग्राम सोना निकला।

जब कस्टम की टीम ने उससे पूछताछ की तो पहले तो वो बहाना बनाने लगा, जब सख्ती की तो उसने स्वीकार किया कि वह सोने उसे ट्रॉली बैग सहित एयरपोर्ट के बाहर प्रतीक्षा कर रहे व्यक्ति को सौंपना था, तस्कर की शिनाख्त पर उसे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। वेद प्रकाश शुक्ल ने आगे बताया कि यात्री से जो सोना पकड़ा गया है, उसे वह सोने के वर्क के रूप में ढालकर लाया था और कार्बन और पन्नियों के बीच में चिपकाया हुआ था, इसे ट्रॉली बैग के नीचे की तरफ चिपकाया गया था, ऊपर से कपड़ा लगा दिया था, लेकिन कस्टम अधकारियों ने सतर्कता बरतते हुए उसे पकड़ लिया।

ऐसे पकड़ में आया सोना

यूपी-उत्तराखंड के कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, इस मामले के बाद एयरपोर्ट पर और भी सख्ती बढ़ा दी है, हर यात्री की गहनता से जांच की जा रही है,सुरक्षा एजेसियों को भी अलर्ट कर दिया है। खासकर दुबई से आने वाली उड़ानों पर कड़ी नजर रखें।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here