बाबा का खौफ: मैं सरेंडर कर रहा हूं, कृपया गोली न चलाएं, 15 दिन में 50 ने डाले हथियार

541
Transfer Express started again: Jhansi DM Ravindra Kumar got the responsibility of Bareilly.
अविनाश कुमार को बाराबंकी डीएम के पद से हटाकर झांसी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

लखनऊ। यूपी से माफिया के सफाया करने का अभियान चलाने वाली योगी सरकार की वापसी के बाद से प्रदेश के अपराधियों के लिए शाम​त आ गई है। नतीजा यह है कि जैसे ही चुनावी नतीजे बीजेपे की पक्ष में आए वैसे ही अपराधी अपनी जान बचाने के लिए पुलिस के सामने हथियार डालने शुरू कर दिए। पुलिस से मिले आंकड़े के अनुसार 15 दिन में 50 अपराधियों ने अब तक सरेंडर करके अपराध की राह छोड़ने का संकल्प लिया।

दरअसल इन अपराधियों को डर था कि उनका एनकाउंटर हो सकता है या फिर बुलडोजर से घर ढहाया जा सकता है। यही नहीं कुछ अपराधियों ने तो गले में कार्ड लटका रखा था, जिसमें लिखा था कि मैं सरेंडर कर रहा हूं। कृपया गोली न चलाएं। राज्य के पुलिस थानों में कई अपराधी चलकर गए और सरेंडर कर दिया। माना जा रहा है कि योगी सरकार की वापसी के खौफ में अपराधी ऐसा कर रहे हैं।

माफिया के खिलाफ सख्ती बरती जा रही 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि 50 अपराधियों ने न सिर्फ सरेंडर किया है बल्कि अपराध छोड़ने की भी बात कही है। इन 15 दिनों में दो अपराधियों के एनकाउंटर में गोली लगी है। इसके अलावा 10 अन्य को गिरफ्तार किया गया है। सूबे में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बेहतर करने के लिए माइक्रो प्लानिंग तैयार की जा रही है। सूबे के हर हिस्से के लिए अलग से प्लानिंग हो रही है ताकि अपराधियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि एक तरफ माफिया के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है तो वहीं विजिलेंस भी बढ़ाया गया है। 112 पेट्रोलिंग को भी मजबूती दी गई है।

2017 के बाद से नहीं हुआ कोई दंगा

राज्य में 2017 के बाद से अब तक सख्त कानून व्यवस्था की वजह से कोई दंगा नहीं हुआ। योगी सरकार की वापसी के बाद सबसे पहले गौतम सिंह ने सरेंडर किया था, जिस पर अगवा करने और फिरौती मांगने का केस है। उसने गोंडा जिले के छपिया थाने में 15 मार्च को सरेंडर किया था। इसके अलावा सहारनपुर जिले के चिल्काना पुलिस थाने में 23 अपराधी सरेंडर कर चुके हैं। यही नहीं इनका कहना है कि अब वे कोई अपराध नहीं करेंगे।

वहीं सहारनपुर के ही देवबंद में शराब की तस्करी से जुड़े 4 अपराधियों ने सरेंडर किया है। इन लोगों ने तो हलफनामा देकर कहा है कि अब कोई अपराध नहीं करेंगे।सहारनपुर के पड़ोसी जिले शामली में भी ऐसी ही स्थिति है। यहां गोतस्करी के 18 अपराधियों ने थानाभवन और गढ़ीपुख्ता थाने में पहुंचकर सरेंडर किया है। फिरोजाबाद में कुख्यात अपराधी हिमांशु उर्फ हनी ने तो गले में कार्ड लटकाकर सरेंडर किया कि पुलिसवाले उसे गोली न मारें।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here