पीएम मोदी ने काशी में विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- यूक्रेन मुद्दे पर विपक्ष करने लगा राजनीति

236
PM Modi targeted the opposition in Kashi, said - Opposition started doing politics on Ukraine issue
पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत में भगवान भोलेनाथ को नमन कर की। वहीं अंत होली की शुभकामनाएं देकर की। पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है।

वाराणसी। यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान का चुनाव प्रचार थमने से पहले पीएम मोदी की वाराणसी में भव्य जनसभा हुई। मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर चुनावी तीर चलाए। मोदी ने की इस विधानसभा चुनाव की अंतिम जनसभा सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के खजूरी में हुई। पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत में भगवान भोलेनाथ को नमन कर की। वहीं अंत होली की शुभकामनाएं देकर की। पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है। उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा।

ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो। उत्तर प्रदेश के लोग, यूपी को गुंडागर्दी, मनचले, माफिया, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अवैध कब्जे देने वाली घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं। कहा कि बनारस में सब गुरु, केहू नाही चेला। यहां झूठ की खेती नहीं हो सकती।

विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर कोई गिले-शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है। लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं। ये हमने कोरोना के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं। अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है।

यह लोग योग के नाम से भी चिढ़ते है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदो, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढ़ावा दो? अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है। घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं। पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवादी योग का नाम लेने से भी बचते हैं। कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं कल काशी में जनता-जनार्दन के दर्शन के लिए निकला था। मैंने कल जो दृश्य बनारस में देखा, बच्चे-बूढ़े-गरीब-अमीर, हर कोई जिस प्रकार से आशीर्वाद दे रहा है, जिंदगी में इससे बड़ी कमाई क्या होती है। इससे बड़ी पूंजी क्या होती है। आज हिंदुस्तान के हर कोने में, इस चुनाव में भी मैं जहां-जहां गया हूं, वहां-वहां माताओं-बहनों ने जो आशीर्वाद दिया है वो एक प्रकार से माताएं-बहनें मेरा रक्षा कवच बनी हुई हैं।

मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है

पीएम मोदी ने कहा कि भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है। इस काम को देखकर पूरी दुनिया हैरान है। मुझे खुशी है कि मेरा गरीब खुश है, मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है। हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए। इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक हुआ। ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here