यूपी मिशन 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी किए 30 संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट, आप सासंद संजय सिंह ने दी जानकारी…

547
यूपी मिशन 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी किए 30 संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट, आप सासंद संजय सिंह ने दी जानकारी...

अवनीश पाण्डेय,लखनऊ : उप्र विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी पूरे दम-खम से ताल ठोक रही है।  ऐसे मे पार्टी ने 30 विधान सभा क्षेत्रों के लिए अपने संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी की है। प्रदेश प्रभारी राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है।

बता दें कि जारी सूची में पिछड़ा  वर्ग को सर्वाधिक प्रतिनिधित्व दिया गया है। 30 में से 11 पिछड़ा  वर्ग के लोगों को विधान सभा  प्रभारी बनाया गया है। नौ ब्राह्मण, 05 अनुसूचित जाति, एक मुस्लिम, एक राजपूत, एक कायस्थ को भी संभावित प्रत्‍याशी घोषित किया गया है।

आप पार्टी ने अबतक 200 प्रभारियों के जारी कर चुकी है नाम

इसमें अयोध्‍या की रुदौली सीट से मनोज कुमार मिश्रा, उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा से सत्येंद्र यादव, कानपुर के कल्‍याणपुर सीट से अनुज शुक्‍ल, लखीमपुर खीरी की मोहम्‍मदी सीट से रवीकान्त तिवारी पर पार्टी ने भरोसा जताया है। एक-एक संभावित प्रत्‍याशी मुस्लिम, राजपूत, कायस्‍थ, मीणा, त्‍यागी वर्ग से हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक 200 विधानसभा प्रभारियों की घोषणा की जा चुकी है शेष विधानसभा प्रभारियों का बहुत जल्द ऐलान कर दिया जाएगा ।

इस मौके पर प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी की ओर से तय प्रक्र‍ियाओं का पालन करते हुए तीस संभावित  प्रत्याशियों  की तीसरी सूची जारी की गई है। इसमें सभी वर्गों को प्रतिनिधित्‍व देने की कोशिश की गई है। इसमें अधिवक्ता, सामाजिक कार्यकर्ता सहित किसान , नौजवान सभी का ख्‍याल रखने की कोशिस की गई है। ये सभी लोग अपने विधान सभा  क्षेत्र के प्रभारी बनाए गए हैं और इनकी ज़िम्मेदारी पार्टी की रीति-नीति को जन-जन तक ले जाने की होगी। पार्टी की ओर से तय अभियान को सफलता पूर्वक अपने क्षेत्र में संचालित करना भी इनकी अहम ज़िम्मेदारी होगी। अगर विधान सभा प्रभारी इसमें कामयाब रहे तो निश्चित ही इन्‍हें पार्टी की ओर से विधान सभा चुनाव में बतौर प्रत्‍याशी उतारा जाएगा।

सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी की ओर से प्रत्याशियों  के चयन की तय प्रक्र‍िया है। इसमें ईमानदार, बेदाग, कर्मठ व्‍यक्‍ति‍ का चयन करने के लिए  कई स्‍तर पर स्क्रीनिंग की गई। इस स्क्रीनिंग के बाद जो नाम सामने आए, उन्‍हें तीसरी सूची के रूप में सार्वजनिक किया गया है। सभाजीत सिंह ने सभी विधान सभा  प्रभारियों को बधाई देते हुए कहा कि वे पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अरविंद केजरीवाल की बातों को अपने क्षेत्र के अंतिम व्‍यक्ति तक लेकर जाएं। 300 यूनिट फ्री बिजली, बिजली बकाया माफ, किसानों के लिए  फ्री बिजली, बेहतर स्‍कूल, अस्‍पताल और पांच हजार रुपये के बेरोजगारी भत्‍ता सहित हर साल 10 लाख रोजगार की केजरीवाल की गारंटी के बारे में अपने क्षेत्र में जमकर चर्चा करें। प्रदेश की जनता बदलाव का मन बना चुकी है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के संघर्षों से प्रभावित यूपी के लोग अब आम आदमी पार्टी की ओर आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। योगी सरकार के अत्‍याचार और भ्रष्‍टाचार से मुक्ति दिलाने का काम आम आदमी पार्टी ही करेगी। आम आदमी का कल्‍याण करने की मंशा से हमारे सभी विधान सभा  प्रभारी पूरे मनोयोग से काम करते हुए अपने-अपने क्षेत्र से हमें जीत दिलाएंगे, इसका हमें पूरा भरोसा है।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here