यूपी: सपा नेताओं पर IT की छापेमारी से मचा सियासी बवाल, अखिलेश बोले, एजेंसियों का हो रहा सियासी इस्तेमाल

564
Akhilesh Yadav consoled the family of conductor Mohila, who died after being dismissed from the job, said these things
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुलाकात करके ढांढस बंधाया। इसके साथ ही परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

लखनऊ। सूबे में मिशन—2022 को लेकर सियासी दल तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच सपा नेताओं पर आईटी विभाग के छापेमारी को लेकर यहां सियासी बवाल मच गया है। मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी आईटी टीम आई है, अब ईडी वाले भी आएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं के कई ठिकानों पर छापे मारे। बताया गया​ कि इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है। अभी आईटी टीम आई है अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) वाले भी आएंगे।

बंगाल चुनाव के समय भी केन्द्रीय एजेंसियों का हुआ इस्तेमाल

अखिलेश ने कहा कि यदि उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले ये कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आईटी और सीबीआई वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इसके पहले भी,

बंगाल में जिस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन जनता ने भाजपा को हरा दिया।

जनता नाराज, भाजपा के उड़े हुए हैं होश

उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार से बुरी तरह नाराज है और अब सपा की तरफ देख रही है। इससे भाजपा के होश उड़े हुए हैं और अब वो एजेंसियों का सहारा ले रहे हैं। ये कोई नई बात नहीं है लेकिन जनता मन बना चुकी है और 2022 के चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा।

इसके पहले उन्होंने रायबरेली में विजय रथ यात्रा में जनता को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर तंज कसे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे काम करने वाले बाबा को पता ही नहीं कि किसान को खाद कब चाहिए। उन्होंने बिजली, खाद और बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा को घेरा।

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर हुई फेल

अखिलेश के मुताबिक हर मोर्चे पर भाजपा सरकार विफल रही है। जनसभा में मौजूद शिक्षामित्रों और अटेवा के लोगों से सवाल किए कि उनकी समस्या किसकी पैदा की हुई है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर युवाओं की समस्याओं का समाधान करने का दावा करते हुए पूछा कि योगी सरकार चाहिए कि योग्य सरकार।

अखिलेश ने आगे कहा कि धान सड़ गया। सरकार कम भाव पर खरीद रही है। बिजली महंगी कर दी है। उन्होंने कहा कि किसानों को समय से खाद नहीं मिल सकी जिससे बुआई प्रभावित हुई। वहीं खाद की बोरी से भी पांच किलो खाद भाजपा ने चुरा ली। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार ने एंबुलेंस चलाई,

भाजपा सरकार उसकी व्यवस्था भी ठीक नहीं रख सकी। बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के 4 बड़े नेताओं के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है। मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय, लखनऊ में जैनेंद्र यादव और मैनपुरी में मनोज यादव के घर छापे की कार्रवाई चल रही है।

इसी बीच खबर आई है कि लखनऊ में अखिलेश के एक और करीबी अरबपति कारोबारी राहुल भसीन के घर भी 12.30 बजे IT टीम पहुंची है। बताया जाता है कि भसीन का कपड़ों का बड़ा कारोबार है। उनके घर भी कार्रवाई शुरू हो गई है। भसीन अखिलेश के ‘नौ रत्नों’ में से एक माने जाते हैं। वे 3 कंपनियों के मालिक हैं।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here