Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकानपुर: आजाद पार्क कमेटी ने आयोजित किया स्वतंत्रता दिवस सामारोह

कानपुर: आजाद पार्क कमेटी ने आयोजित किया स्वतंत्रता दिवस सामारोह

कानपुर। आजाद पार्क कमेटी के नेतृत्व में सत्यम विहार में स्थित आजाद पार्क में मोहल्ले के लोगों द्वारा राष्ट्रीय स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडारोहण किया गया। मोहल्ले के वरिष्ठ एवं सम्मानित नागरिक श्री देवेंद्र नाथ पांडे, श्री डी एस प्रधान, श्री राधे श्याम भारद्वाज एवं श्री राम बिहारी राम द्वारा संयुक्त रुप से झंडारोहण किया गया। राष्ट्रगान एवं मिष्ठान वितरण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सभा हुई।
सभा की अध्यक्षता आजाद पार्क कमेटी के अध्यक्ष  सुशील मौर्य ने की। सभा का संचालन कमेटी के सचिव श्री वालेंद्र कटियार ने किया। सभा को मुख्य वक्ता के रूप में जाने-माने शिक्षाविद, सामाजिक कार्यकर्ता, एचबीटीयू के वरिष्ठ प्रोफेसर श्री ब्रजेश सिंह द्वारा संबोधित किया गया। उन्होंने बच्चों महिलाओं एवं मोहल्ले के लोगों द्वारा पार्क में की गई साफ सफाई एवं 15 अगस्त के कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक हिस्सा लेने के लिए बधाई दी। उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए 30 बच्चों को गिफ्ट में पेन दिए।

शिक्षिका ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को किया शर्मसार, प्यार के जाल में फंसाकर जान देने को किया मजबूर

उन्होंने संक्षेप में आजादी आंदोलन में देश के लोगों द्वारा किए गए त्याग की चर्चा की और आवाहन किया कि उनके बेमिसाल संघर्ष से सीखकर आज भी संघर्ष की जरूरत है। आज भी समाज में अन्याय अत्याचार निरंतर जारी है इसे दूर किए बगैर इंसानियत को बचाए रखना बहुत ही मुश्किल है।
अमर पाल गौतम, डॉ नीतेश कुमार श्रीवास्तव, अभय भारद्वाज,\शारदा गौतम,  रमाकांती देवी अजय कुमार, सुशीला पटेल,  नंद कुमार श्रीवास्तव, श्रीमती रीना मौर्या आदि ने भी सभा को संबोधित किया एवं बच्चों का उत्साहवर्धन किया। सुशील मौर्य एवं श्रीमती राधा सोनी द्वारा गीत प्रस्तुत किए गए। उन सभी लोगों के नाम इस छोटी सी न्यूज़ में देना मुश्किल है जिनकी मदद के बगैर यह कार्यक्रम सफल करना संभव नहीं था।
मोहल्ले के बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने वक्तव्य रखें, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिनमें से गीत गायन एवं डांस प्रमुख थे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक ड्राइंग मेले का आयोजन भी किया गया था जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। जिन बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, उनके नाम इस प्रकार हैं- विजेता श्रीवास्तव, तनुश्री कनौजिया, शगुन झा, अंशु अवस्थी, शिवम कनौजिया, मयंक मौर्य, अंशिका शुक्ला, धैर्य, प्रियांशु, आकांक्षा सिंह, समृद्धि तिवारी, मनीषा वर्मा, दिव्यानी, हिमांशी, अश्मित, सृष्टि आदि।कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद सभी लोगों ने पार्क में एक साथ तहरी / खिचड़ी का आनंद लिया।

इसे भी पढ़ें…

जौनपुर में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित किया छात्र संकल्प समारोह

नए भारत को आत्मनिर्भर बनाने स्व हित से ऊपर उठकर राष्ट्रीय प्राथमिकता के संकल्प के साथ जुड़ना होगा : सुरेश प्रभु

कानपुर में शराबी बेटे ने पैसे न देने पर पिता को कुल्हाड़ी से काटा, मां को भी किया घायल

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments