Sunday, September 25, 2022
Homeजॉब/एजुकेशनNEET के लिए अभ्यर्थी 6 अगस्त तक करें अप्लाई, कोरोना से बचाने...

NEET के लिए अभ्यर्थी 6 अगस्त तक करें अप्लाई, कोरोना से बचाने बढ़ाए गए सेंटर

नई दिल्ली। मेडिकल फील्ड में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए यह खबर महत्वपूर्ण है, ​क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2021) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। छात्रों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए इस बार परीक्षा सेंटारों की संख्या बढ़ाई गई है। विदेश में रह रहे भारतीय अभ्यर्थियों की सुविधा का विशेष ख्याल रखा गया है। एनटीए ने नीट के लिए दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोड़ा गया है, जो उम्मीदवार दुबई केंद्र से परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नए एग्जाम सेंटर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अगस्त है।

यहां आपकों बता दें ​कि मध्य पूर्व के देशों में रह रहे भारतीय छात्रों की सुविधा के लिए कुवैत शहर के अलावा दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोड़ने का फैसला किया गया है। छात्रों को NTA NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। आवेदन व फीस जमा करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त है। जो उम्मीदवार पहले ही NEET UG 2021 के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे चाहें तो 8 से 12 अगस्त तक अपना एग्जाम सेंटर दुबई में बदल सकते हैं। आवेदन करने वाले लोग nta.ac.in, neet.nta.nic.in और ntaneet.nic.in वेबसाइट पर जाकर आवश्यक जानकारी ले सकते हैं।

मेडिकल ​फील्प्रड में पढ़ाई के लिए अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए 6 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एमबीबीएस/बीडीएस प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की जाएगी। कोविड-19 के चलते NEET 2021 एग्जाम सेंटर्स को बढ़ाया गया है, अब शहरों की संख्या 155 से बढ़ाकर 198 तक कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें…

यूपीपीएससी 2019 और 2020 का कटऑफ जारी, वेबसाइट पर ऐसे चेक करें परिणाम

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments