यूपीपीएससी 2019 और 2020 का कटऑफ जारी, वेबसाइट पर ऐसे चेक करें परिणाम

286
UPPSC 2019 and 2020 cutoff released, check results like this on website
प्राप्तांक अथवा पदवार श्रेणीवार कटआफ अंकों की सूचना प्राप्त करने के लिए सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्रार्थना पत्र न भेजे जाएं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीएसीएस) 2019 और 2020 का कटऑफ अंक जारी कर दिया है। प​रीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर इसे देख सकते हैं। यह कटऑफ 23 जुलाई तक ही आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध रहेगा। प्राप्तांक को वेबसाइट पर क्लिक करने पर प्रदर्शित प्रोफार्मा भरने के साथ मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी डालकर देखा जा सकेगा।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 2019 का अंतिम परिणाम 17 फरवरी और 2020 का अंतिम परिणाम 12 अप्रैल को घोषित किया था, इसके बाद कोरोना के चलते आयोग की भी गतिविधि थम गई थीं। अब धीरे-धीरे जब स्थिति सामान्य हो गई तो परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों को ओटीपी प्राप्त नहीं हो रही है वह अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए प्रार्थना पत्र आयोग को दें।

ऐसे अभ्यर्थियों के लिए सुझाव दिया गया है कि वे अपना हस्ताक्षरयुक्त प्रार्थना पत्र भेजें, इसमें अनुक्रमांक, नाम, पिता का नाम, परिवर्तित मोबाइल नंबर एवं स्वप्रमाणित आईडी की छायाप्रति के साथ अनुभाग अधिकारी परीक्षा-3, लोक सेवा आयोग को डाक से भेज दें, इसके बाद मोबाइल नंबर बदलने का एसएमएस उनके नये मोबाइल नंबर पर प्राप्त होगा। इससे वह अपना प्राप्तांक देख सकेंगे। प्राप्तांक अथवा पदवार श्रेणीवार कटआफ अंकों की सूचना प्राप्त करने के लिए सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्रार्थना पत्र न भेजे जाएं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here