भाजपा ने सपा को किया चित: गोंडा में जगदेव चौधरी के बाद 13 और ब्लॉकों में खिला कमल

268
BJP's strategists did the SP: After Jagdev Chaudhary in Gonda, lotus blossomed in 13 more blocks
जगदेव चौधरी का कहना है कि मेरा उद्देश्य क्षेत्र का विकास करना है। हर एक व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले मैं हमेशा प्रयास करूंगा।

गोंडा। यूपी के गोंडा जिले के चार ब्लाकों में प्रमुख पद के लिए शनिवार को चुनाव कराया गया था। मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए गए। तीन सीटों पर भाजपा व एक सीट पर सपा ने जीत दर्ज की। जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कलेक्ट्रेट में नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुखों को प्रमाण पत्र दिया। आपकों बता दें कि इससे पहले भाजपा के जगदेव चौधरी समेत 11 प्रत्याशियों ने निर्विरोध चुनाव जीत लिया था क्योंकि इनके सामने किसी ने मैदान में उतरने की हिम्मत नहीं की थी।

शांतिपूर्ण हुआ मतदान

शनिवार को जिले के चारों ब्लाकों में चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। ब्लाक परिसर में मतदाता को छोड़कर अन्य लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। कटराबाजार ब्लाक में सभी 106 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भाजपा नेता भवानीभीख शुक्ल की पत्नी जुगरानी शुक्ला ने 100 वोट से जीत दर्ज की। यहां जुगरानी शुक्ला 103, सपा प्रत्याशी पंकज गोस्वामी को सिर्फ तीन वोट मिले। हलधरमऊ में 87 के सापेक्ष सिर्फ 75 मतदाताओं ने वोट डाले। कटराबाजार विधायक बावन सिंह की अनुजवधु व भाजपा प्रत्याशी रिचा सिंह ने 58 वोट से जीत दर्ज की। उन्हें 71 वोट मिले। सपा प्रत्याशी सैयद अली को 13 व निर्दल प्रत्याशी अशोक कुमार को सिर्फ एक वोट मिला।

आर्यनगर में रुपईडीह में ब्लाक में 125 के सापेक्ष 124 मतदाताओं ने वोट डाले। पूर्व मंत्री स्वर्गीय विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह की अनुज वधू व सपा प्रत्याशी बबिता सिंह ने 80 मतों से चुनाव जीता। उन्हें 100 वोट मिले। भाजपा प्रत्याशी सरोज तिवारी को 20 व निर्दल अनारा सिंह को चार वोट मिला। बभनजोत में प्रमुख पद के लिए 107 के सापेक्ष सिर्फ 97 वोट पड़े। गौरा विधायक प्रभात वर्मा की अनुजवधु मधुलिका पटेल ने 53 वोट से जीत दर्ज की। उन्हें 75 वोट मिले। जबकि, सपा प्रत्याशी को सिर्फ 22 वोट से ही संतोष करना पड़ा।

जगदेव चौधरी पहले हुए थे निर्विरोध निर्वाचित

आपकों बता दें कि इसके पहले मनकापुर से जगदेव चौधरी, झंझरी ब्लाक से भाजपा की रेखा मिश्रा, इटियाथोक से मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी की पत्नी पूनम द्विवेदी, परसपुर से प्रियंका सिंह, करनैलगंज से तिलफा देवी, बेलसर से राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, तरबगंज से विधायक प्रेम नरायन पांडेय के पुत्र मनोज कुमार पांडे, नवाबगंज से कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अनुज वधू अरुंधति सिंह, वजीरगंज से अनीता यादव, , पंडरीकृपाल से प्रियंका गौतम निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी हैं। देरशाम जिलाधिकारी ने मतदान और मतगणना के बाद जीते ब्लाक प्रमुखों को भी प्रमाण पत्र वितरित कर दिया।

BJP's strategists did the SP: After Jagdev Chaudhary in Gonda, lotus blossomed in 13 more blocks
देरशाम जिलाधिकारी ने मतदान और मतगणना के बाद जीते ब्लाक प्रमुखों को भी प्रमाण पत्र वितरित कर दिया।

जगदेव चौधरी के समर्थक बांट रहे मिठाई

मनकापुर में जगदेव चौधरी के निर्विराध मैदान मारने से क्षेत्र की जनता में काफी खुशी है। जगदेव चौधरी के निर्विरोध चुनाव में सांसद कीर्ति वर्धन सिंह सिंह उर्फ राजा भैया का बहुत बड़ा योगदान रहा। श्री चौधरी के निर्वाचित होने के बाद से ही उनके समर्थक मिठाई बांट रहे। मालूम हो कि जगददेव चौधरी क्षेत्र में एक मिलनसार नेता के रूप में जाने जाते है। क्षेत्र के लोगों के हर दुख-सुख में शामिल होते है। क्षेत्र में किसी के यहां कोई भी कार्यक्रम हो रह जगह वह उपस्थित होकर अपना होने का एहसास कराते है। जगदेव चौधरी का कहना है कि मेरा उद्देश्य क्षेत्र का विकास करना है। हर एक व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले मैं हमेशा प्रयास करूंगा। पूर्व ब्लॉक प्रमुख यूपी सिंह, जगदीश चौधरी, अखिलेश चौधरी,  पूर्व बीडीसी अंबरीश कुमार, आकाश चौधरी मणिकांत वर्मा,भाजपा के तमाम पदाधिकारी गण ने खुशी का इजहार किया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here