जीसीपीएल ने देश का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश किया लांच, शाहरुख खान करेंगे प्रमोशन

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GCPL launches country's first ready-to-mix bodywash, Shah Rukh Khan will promote
गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, अपने रेडी - टू - मिक्स प्रारूप के चलते, पर्यावरणीय चिंताओं के साथ - साथ उपभोक्ता चुनौतियों का एक उपयुक्त समाधान है।

मुंबई- बिजनेस डेस्क। गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया। यह देश का पहला रेडी टू मिक्स बॉडीवाश है जिसकी कीमत सिर्फ 45 रु. है। यह नवाचार पुन: उपयोग की आदत को प्रोत्साहित करता है और नुकसान को कम करता है, इस प्रकार, लोगों को उनके दैनिक जीवन की गतिविधियों के लिए स्थायी विकल्प के चुनाव में सशक्त बनाता है।अभिनेता शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, अपने रेडी – टू – मिक्स प्रारूप के चलते, पर्यावरणीय चिंताओं के साथ – साथ उपभोक्ता चुनौतियों का एक उपयुक्त समाधान है।

भारत हर साल 3.5 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा पैदा करता है। त्वचा और शरीर की देखभाल वाले उत्पादों में जल तत्व की मात्रा अधिक होती है, नतीजतन, उत्पादन से पहले टनों पानी भेजा जाता है और इसलिए तैयार उत्पाद परिवहन की दृष्टि से भारी हो जाता है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के पैकेजिंग में केवल 16% प्लास्टिक की आवश्यकता होती है और नियमित बॉडीवाश की तुलना में इसके निर्माण में केवल 19% ऊर्जा की आवश्यकता होती है, और साबुन बनाने के लिए कुल मिलाकर सिर्फ 10% ऊर्जा की आवश्यकता होता है। चूंकि जेल – आधारित पाउच छोटे और हल्के होते हैं, इसलिए प्रत्येक ट्रक में अधिक पाउच ले जाया जा सकता है, जिससे 44% कम डीजल की खपत होती है और परिणामस्वरूप 44% कम कार्बन उत्सर्जन होता है।

साबुन के बजाय बॉडीवॉश बनेगी पसंद

उपभोक्ताओं के नजरिए से देखें, तो वे साबुन के बजाये बॉडीवॉश को अधिक पसंद करते हैं लेकिन इसकी ऊँची कीमत सबसे बड़ी बाधा के रूप में सामने आती है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, जेल पाउच, और बोतल एवं जेल पाउच के कॉम्बी-पैक में उपलब्ध है। पाउच की कीमत 45 रु. है जबकि कॉम्बी पैक (बोतल + जेल पाउच) 65 रु. का है। इस उत्पाद को लगभग उतने ही पैसे में खरीदा जा सकता है जितने पैसे में साबुन। यह उत्पाद दो वैरिएंट्स में आएगा – लैवेंडर और हनी जैस्मीन।

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ, सुधीर सीतापति ने कहा, “स्थिरता हमारी रणनीति का मूल आधार है। ऐसा करते हुए, हम किफायती कीमतों पर अद्भुत गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2018 में पेश किया गया हमारा मैजिक पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हमने प्लास्टिक, पानी के उपयोग और परिवहन लागत को कैसे कम किया है। केवल 45 रु. में उपलब्ध नए गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के साथ, हम उपभोक्ताओं को साबुन के रूप में उचित बॉडीवाश की पेशकश कर रहे हैं।

कार्बन उत्पादन रोकने में सहायक

इन सभी के साथ-साथ, हम इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि हमारे उपभोक्ता इस उत्पाद को खरीद पाने में सक्षम हों और यह हमारे ग्रह धरती के लिए अनुकूल हो। हम शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का चेहरा घोषित करते हुए बेहद खुश हैं। हमने इस उत्पाद के लिए एक सेलिब्रिटी को शामिल किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम प्लास्टिक, कार्बन फुटप्रिंट के बारे में जागरूकता पैदा कर सकें और साबुन उपयोगकर्ताओं को बेहतर स्नान अनुभव प्रदान कर सकें।

 

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