उत्कृष्ट डिज़ाइन सबके लिए सुलभ बनाना: Godrej Interio ने मुंबई में 22,000 वर्ग फुट का शानदार फ्लैगशिप स्टोर लॉन्च किया

Making exquisite design accessible to all: Godrej Interio launches a stunning 22,000 sq ft flagship store in Mumbai

गेमिंग, आउटडोर और बच्चों के फर्नीचर की नई श्रेणियां शामिल हैं। ब्रांड ने सॉफ्ट फर्निशिंग की भी एक नई रेंज लॉन्च की है।

  • क्यूरेटेड लुक्स, डिज़ाइन में विशेष सहयोग, एक आर्काइव गैलरी और मैंग्रोव से प्रेरित कैफे, ये सब मिलकर एक अनूठा डिज़ाइन अनुभव प्रदान करते हैं।
मुंबई, बिजनेस डेस्क: Godrej Interio  खुदरा खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने और बेहतरीन डिज़ाइन को जन-जन तक पहुंचाने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप के जाने-माने फर्नीचर ब्रांड गोदरेज इंटेरियो ने मुंबई के विक्रोली में अपने एक खास फ्लैगशिप स्टोर का अनावरण किया है। लगभग 22,000 वर्ग फुट में फैला यह फ्लैगशिप स्टोर इंटेरियो की नई ब्रांड पहचान को जीवंत करता है और ग्राहकों को आधुनिक भारतीय जीवनशैली के लिए एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन सुविधा प्रदान करता है, जिसमें विरासत, शिल्प कौशल और कॉन्फ़िगर किए जा सकने वाले डिज़ाइन का मेल है। इस फ्लैगशिप स्टोर में मॉड्यूलर, कस्टमाइज़ेबल और पर्सनलाइज़्ड फर्नीचर की नई रेंज प्रदर्शित की गई है, जिसमें गेमिंग, आउटडोर और बच्चों के फर्नीचर की नई श्रेणियां शामिल हैं। ब्रांड ने सॉफ्ट फर्निशिंग की भी एक नई रेंज लॉन्च की है।

फ्लैगशिप स्टोर की परिकल्पना

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, न्यारिका होल्कर, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप ने कहा, ‘विक्रोली में हमारे फ्लैगशिप स्टोर की परिकल्पना डिज़ाइन और शिल्प के बीच एक संवाद के रूप में की गई है। यह एक ऐसा स्थान है, जो हमारी सौ साल पुरानी विरासत का सम्मान करता है और साथ ही आज की जीवनशैली और कार्यशैली को अपनाता है। गोदरेज इंटेरियो भारतीय घरों और कार्यस्थलों के लिए एक नई डिज़ाइन भाषा का प्रतीक बन रहा है, जो मॉड्यूलर, कॉन्फिगरबल और अभिव्यक्तिपूर्ण है; यह लोगों को अपनी व्यक्तिगत पहचान को दर्शाने वाला स्थान बनाने में सक्षम बनाता है। हमारा इन-हाउस कैफ़े ‘द मैंग्रोव किचन’ इस दृष्टिकोण को मजबूती देता है, जो हमें यह याद दिलाता है कि जिस तरह से हम अपने स्थानों को आकार देते हैं, वह हमारी धरती के भविष्य को भी आकार दे सकता है।’

उत्पादों की नई रेंज

इस महीने की शुरुआत में, गोदरेज इंटरियो ने एक बड़ी घोषणा की थी कि ब्रांड वित्तीय वर्ष 2029 तक पूरे देश में 500 नए स्टोर खोलने की योजना बना रहा है। इन स्टोरों में मुख्य फ्लैगशिप स्टोरों के अलावा, छोटे और बड़े आकार के इंटरियो स्टूडियो भी शामिल होंगे। विक्रोली एडिशन में उत्पादों की नई रेंज के अलावा ग्राहकों के लिए कई अनुभव भी शामिल हैं, जिनमें द मैंग्रोव किचन शामिल है, जो विक्रोली के हरे-भरे मैंग्रोव क्षेत्र से प्रेरित एक इन-स्टोर कैफ़े है, जिसे विक्रोली की जैव विविधता का उत्सव मनाने के स्थान के रूप में डिज़ाइन किया गया है। इसके अलावा तीन क्यूरेटेड लुक बुक्स भी हैं, जो प्रेरणा का स्रोत बनती हैं और ‘मोमेंट्स दैट मैटर्स’ की थीम के तहत, हमारे घरों को नए सिरे से परिभाषित करने वाले हर भावनात्मक पलों और मूड्स को उजागर करती हैं।स्टोर में स्थित आर्काइव गैलरी आगंतुकों को गोदरेज की समृद्ध डिज़ाइन विरासत की अनोखी यात्रा पर ले जाती है, जिसने पिछले सौ वर्षों में भारतीय घरों और कार्यस्थलों को आकार दिया है, जिसमें ट्यूबलर स्टील कुर्सियों से लेकर प्रतिष्ठित स्टील अलमारी तक शामिल हैं।

1,500 स्टोर्स का रिटेल नेटवर्क

स्वपनील नागरकर, बिजनेस हेड और एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, गोदरेज इंटरियो ने कहा, ‘अपने नए फ्लैगशिप स्टोर के साथ, हम उन उपभोक्ताओं के साथ अपने संबंध को मजबूत कर रहे हैं, जो अपने घर को अपनी पहचान के रूप में देखते हैं। भारतीय फर्निशिंग ब्रांड्स के साथ सहयोग और हमारे पहले इन-स्टोर कैफ़े की शुरुआत इंटरियो की आधुनिक, समावेशी डिज़ाइन फिलॉसफी और दैनिक जीवन को प्रेरित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।’उन्होंने आगे कहा, ‘भविष्य में, जैसे-जैसे हम विस्तार करेंगे, बड़े पैमाने पर डिज़ाइन, स्केल और निष्पादन में बेहतरीन गुणवत्ता का यह संयोजन गोदरेज इंटरियो को आधुनिक भारतीय घरों और कार्यस्थलों के लिए पसंदीदा लाइफस्टाइल ब्रांड के तौर पर स्थापित करेगा। हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य 2029 तक 1,500 स्टोर्स का रिटेल नेटवर्क खड़ा करना और देशभर में अपनी ओम्नीचैनल उपस्थिति को गहराई देना है। यह सब गोदरेज के अटूट भरोसे और विश्वसनीयता की नींव पर टिका है, जो हमारे ग्राहकों के लिए एक बड़ा आश्वासन है।’

आधुनिक भारतीय सौंदर्यशास्त्र

स्टोर की डिज़ाइन दृष्टिकोण को मजूमदार ब्रावो आर्किटेक्ट्स द्वारा आकार दिया गया है। भारतीय शिल्पकला को प्रदर्शित करने और आधुनिक भारतीय सौंदर्यशास्त्र को बढ़ावा देने के लिए, इंटरियो ने कई फर्निशिंग ब्रांड्स के साथ साझेदारी की है, जिनमें अदिति अनुज का आदिगामी स्टूडियो, बीआर पंडित, केन कॉन्सेप्ट, हेयरलूम नागा, ताहिर सुल्तान का मकान, ऊर्जा, सिरोही और स्वभु कोहली जैसे नाम शामिल है। लॉन्च इवेंट में फैशन डिज़ाइनर डेविड अब्राहम ने भारतीय डिज़ाइन पर बॉहॉस मूवमेंट के प्रभाव पर एक फायरसाइड चैट की। इसके अतिरिक्त, आरोन माइल्स ने एक इमर्सिव डिजिटल अनुभव प्रस्तुत किया, जिसके माध्यम से यह दर्शाया गया कि सुव्यवस्थित स्थान हमारे जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों को आकार देने में किस प्रकार सहायक हो सकते हैं।
यह स्टोर लॉन्च पिछले महीने गोदरेज इंटरियो द्वारा की गई रीब्रांडिंग की अगली कड़ी है, जिसने इसे एक डिज़ाइन-केंद्रित लाइफ़स्टाइल ब्रांड के रूप में पुनः स्थापित किया है, जो एक सदी के भरोसे की मज़बूत नींव पर खड़ा है। एक चमकदार कोरल लोगो के साथ, ब्रांड की यह नई पहचान रचनात्मकता, गर्मजोशी और आधुनिक भारत की भावना का प्रतीक है।
इसे  भी पढ़ें….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारत की चैंपियन बेटियां Main Shakti Peethas of Mother Preeti Jhangiani brings glory to India in Bulgaria Sharvari Wagh is making everyone crazy with her style