जानी-मानी कैंसर विशेषज्ञ डॉ. ज्योति बाजपेयी ने लीड-मेडिकल एंड प्रिसिजन ऑन्कोलॉजी के रूप में अपोलो कैंसर सेंटर में सेवाएं देंगीं

43
Renowned cancer specialist Dr. Jyoti Bajpai joins Apollo Cancer Center as Lead Medical and Precision Oncology
अपने प्रशिक्षण और अनुभव के साथ, मैं अपोलो कैंसर सेंटर में कार्यक्रम को और अधिक सशक्त बनाने के लिए प्रेरित हूं।
हेल्थ डेस्क। अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई ने आज घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात सीनियर ऑन्कोलॉजिस्ट, डॉ. ज्योति बाजपेयी ने कैंसर के खिलाफ संघर्ष में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए लीड-मेडिकल एंड प्रिसिजन ऑन्कोलॉजी (मुंबई और महाराष्ट्र क्षेत्र) के रूप में अपोलो कैंसर सेंटर में ज्वॉइन किया है। डॉ. बाजपेयी इम्यूनो-ऑन्कोलॉजी, प्रिसिजन मेडिसिन, दुर्लभ और चुनौतीपूर्ण कैंसरों (सारकोमा, गर्भावस्था से संबंधित कैंसर, किशोरों और युवा वयस्क संबंधित कैंसर, एलजीबीटीक्यू+ कैंसर, वृद्धावस्था कैंसर) और महिलाओं के कैंसर (ब्रेस्ट और गायनेकोलॉजिकल) के क्षेत्र में अपने कार्यों के लिए विख्यात चिकित्सक हैं।

19 वर्षाें का लंबा अनुभव

कैंसर के क्षेत्र में उनका 19 वर्षों से अधिक का अनुभव है, जिसमें टाटा मेमोरियल सेंटर, मुंबई में प्रोफेसर और ब्रेस्ट डीएमजी कन्वेनर के रूप में 15 वर्षों का अनुभव शामिल है। न्यूयॉर्क, यूएसए में प्रतिष्ठित मेमोरियल स्लोअन केटरिंग कैंसर सेंटर (एमएसकेसीसी) से इम्यूनो-ऑन्कोलॉजी और मेलानोमा में विशेष प्रशिक्षण और बाल्टीमोर, यूएसए में जॉन्स हॉपकिंस में प्रतिष्ठित सिडनी किमेल कॉम्प्रिहेंसिव कैंसर सेंटर से बोन और सॉफ्ट टिश्यू सार्कोमा में व्यापक अनुभव के साथ, डॉ. बाजपेयी को काफी अनुभव आधारित विशेषज्ञता प्राप्त है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने दिल्ली के प्रतिष्ठित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एआईआईएमएस) से प्रशिक्षण लिया है और ईएसएमओ लीडरशिप ग्रेजुएट हैं।
अपोलो कैंसर सेंटर्स (मुंबई और महाराष्ट्र क्षेत्र) में मेडिकल और प्रिसिजन ऑन्कोलॉजी के प्रमुख डॉ. ज्योति बाजपेयी ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, “अपोलो कैंसर सेंटर्स से जुड़ना मेरे लिए बड़ी प्रसन्नता की बात है, जो कि वैश्विक स्तर पर सर्वश्रेष्ठ संस्थानों के समकक्ष सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है।
प्रोटॉन बीम थेरेपी, ब्रेन ट्यूमर के लिए जैप-एक्स थेरेपी और ट्यूमर बोर्ड आधारित उपचार प्रोटोकॉल जैसी उन्नत सुविधाएं हमारे रोगियों को सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने में मुझे सक्षम बनाएंगी। अपने प्रशिक्षण और अनुभव के साथ, मैं अपोलो कैंसर सेंटर में कार्यक्रम को और अधिक सशक्त बनाने के लिए प्रेरित हूं।

लीडर्स जेनरेशन प्रोग्राम से ग्रेजुएट

यूरोपियन सोसाइटी ऑफ मेडिकल ऑन्कोलॉजी (ईएसएमओ) लीडर्स जेनरेशन प्रोग्राम से ग्रेजुएट, डॉ. ज्योति बाजपेयी ईएसएमओ-डब्ल्यू40 (वूमेन इन ऑन्कोलॉजी) की कोर कमेटी की वर्तमान सदस्या हैं। डॉ. बाजपेयी ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय यूरोपियन सोसाइटी ऑफ मेडिकल ऑन्कोलॉजी (ईएसएमओ) और सोसाइटी फॉर इम्यूनोथेरेपी ऑफ कैंसर (एसआईटीसी) और सार्कोमा के लिए एडवांस्ड ब्रेस्ट कैंसर (एबीसी) दिशानिर्देशों, गायनेकोलॉजिकल कैंसर और ब्रेस्ट कैंसर की इम्यूनोथेरेपी के विकास में भी योगदान दिया है। उनके अनुसंधान कार्य उनके मुख्य रुचि वाले क्षेत्रों में विस्तृत हैं जिनमें सार्कोमा जैसे दुर्लभ कैंसर, गर्भावस्था से संबंधित कैंसर, ब्रेस्ट और गायनेकोलॉजिकल कैंसर, इम्यूनो-ऑन्कोलॉजी और प्रेसिजन ऑन्कोलॉजी शामिल हैं और जो अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय प्रकाशनों में प्रकाशित हुए हैं।अपोलो हॉस्पिटल्स के पश्चिमी क्षेत्र के क्षेत्रीय सीईओ श्री संतोष मराठे ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, “अपोलो हॉस्पिटल्स में, हम वैश्विक मानकों के अनुरूप स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बेहतरीन इलाज मिलेगा

एसीसी नवी मुंबई को गर्व है कि हमारे पास आर्गन स्पेसिफिक पूर्णकालिक चिकित्सक हैं और एक ही स्थान पर विविध कैंसर रोगों के लिए प्रबंधित देखभाल सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। विशेष प्रशिक्षित नर्सों, उन्नत पुनर्वास और ऑपरेशन पश्चात देखभाल वाली टीमों तथा प्रिसिजन टेक्नोलॉजी आधारित समाधानों के साथ एसीसी नवी मुंबई, कैंसर के लिए व्यापक देखभाल प्रदान करता है।
हमें अपनी प्रतिष्ठित ऑन्कोलॉजी टीम में डॉ. ज्योति बाजपेयी का स्वागत करते हुए हार्दिक प्रसन्नता है, यह उल्लेखनीय है कि उनके शामिल होने से न केवल मुंबई में अपोलो कैंसर सेंटर्स में बल्कि पूरे महाराष्ट्र और भारत में कैंसर रोगियों को बहुत लाभ होगा। दुर्लभ कैंसर सहित विभिन्न प्रकार के कैंसरों के संबंध में डॉ. बाजपेयी का प्रशिक्षण कैंसर देखभाल के लिए एक व्यापक और उन्नत विधि सुनिश्चित करता है। उनकी बहुमुखी प्रतिभा अपोलो कैंसर सेंटर नवी मुंबई में अन्य वरिष्ठ सलाहकारों द्वारा दी जाने वाली सेवाओं को संपूर्ण बनाएगी, जिससे पूरे क्षेत्र में कैंसर रोगियों के लिए उपलब्ध उपचार विकल्पों की बढ़ोत्तरी होगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here