अंबुजा विद्या निकेतन ने इंडिया स्कूल मेरिट अवार्ड्स में शीर्ष सम्मान हासिल किया

51
Ambuja Vidya Niketan bags top honors at India School Merit Awards
छात्रों को उनके जुनून का पता लगाने के लिए एक सही प्लेटफॉर्म प्रदान किया जाता है।

बिजनेस डेस्क, मुंबई। विविधता से जुड़े अदाणी समूह की सीमेंट और निर्माण सामग्री कंपनी अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड ने गर्व से घोषणा की है कि अंबुजा विद्या निकेतन (एवीएन) स्कूलों ने बेंगलुरु में आयोजित इंडिया स्कूल मेरिट अवार्ड्स 2023-24 में प्रतिष्ठित नंबर 1 रैंक हासिल की है। सराहनीय जूरी रेटिंग, माता-पिता के वोटों और एजुकेशन टुडे के कड़े विश्लेषण के साथ-साथ 15 मापदंडों में इसके शानदार प्रदर्शन के दम पर अंबुजा विद्या निकेतन (एवीएन) स्कूलों ने 400 से अधिक प्रतिस्पर्धी स्कूलों की तुलना में बढ़त हासिल की।

नई शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के दृष्टिकोण के अनुरूप, एवीएन सह-पाठयक्रम शिक्षा के सही एकीकरण का उदाहरण पेश करता है, जो समग्र विकास को बढ़ावा देने में सहायक साबित होता है। शैक्षणिक उत्कृष्टता के साथ-साथ अंबुजा विद्या निकेतन (एवीएन) स्कूलों में विद्यार्थियों के रचनात्मक सोच को बढ़ावा दिया जाता है, साथ ही उनके सामाजिक और संगठनात्मक कौशल को बढ़ाने का प्रयास किया जाता है, और छात्रों को उनके जुनून का पता लगाने के लिए एक सही प्लेटफॉर्म प्रदान किया जाता है।

अदाणी फाउंडेशन का सपोर्ट

एवीएन की सफलता का श्रेय अदाणी फाउंडेशन के सपोर्ट, एवीएन ट्रस्टियों के समर्पण और स्कूल प्रधानाचार्यों के नेतृत्व को दिया जाता है। इन सामूहिक प्रयासों ने स्कूल के लक्ष्यों को प्राप्त करने और एक लीडर के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘यह उपलब्धि सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह सम्मान दरअसल व्यापक विकास के लिए उत्कृष्टता केंद्र बनाने के एवीएन के दृष्टिकोण की पुष्टि करता है।’’ अदाणी फाउंडेशन के ईडी श्री वसंत गढ़वी ने कहा, ‘‘यह उपलब्धि समग्र शिक्षा पर अदाणी फाउंडेशन के फोकस के साथ सहजता से मेल खाती है। हम सैकड़ों स्कूलों के बीच अपनी शैक्षिक पहल की सफलता पर गर्व करते हैं।’’

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here