झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों के घर पर ईडी की रेड, इस मामले में चल रही छानबीन

112
ED raids the house of close relatives of Jharkhand CM Hemant Soren, investigation going on in this matter
यह कार्रवाई राजस्थान, झारखंड और पश्चिम बंगाल में चल रही है।

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन घोटाले में जांच एजेंसियों के रडार पर है। बार -बार सम्मन के बाद भी वह पूछताछ के​ लिए पेश नहीं हो रहे है। वहीं बुधवार को इसी मामले की जांच के लिए हेमंत सोरेन के करीबियों के घर पर ईडी के रेड पड़ी है। सुबह से करीब एक दर्जन उनके ठिकाने पर छापामारी चल रही है। यह कार्रवाई राजस्थान, झारखंड और पश्चिम बंगाल में चल रही है।

यहां हो रही छापामारी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के रांची स्थित आवास, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने, खुडानिया ब्रदर्स के साहिबगंज स्थित ठिकाने, पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव के देवघर स्थित आवास, साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे के साहिबगंज वह हजारीबाग स्थित ठिकाने, अभय सरावगी के कोलकाता स्थित आवास, अवधेश कुमार व रोशन आदि के ठिकाने शामिल हैं।

अवैध खनन में नाम आया सामने

सूत्रों के अनुसार, साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में अनुसंधान के दौरान इन लोगों की भूमिका सामने आई है। तीन दिन पहले भी साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी में पत्थर किंग प्रकाश यादव उर्फ मुंगरी यादव ने भी इनमें से कुछ प्रमुख आरोपितों के विरुद्ध सनसनीखेज आरोप लगाया था। मुंगेरी यादव का आरोप था कि अवैध पत्थर खनन का विरोध करने वालों पर झूठा मुकदमा किया जाता है और उन्हें मदद करने के नाम पर भी वसूली की जाती है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here