शादी से पहले गर्भवती हुई युवती तो मां भाई ने मिलकर पहले पीटा​ फिर आग के हवाले किया

71
A girl who became pregnant before marriage was beaten by her mother and brother and then set on fire.
पुलिस ने युवती को इलाज के लिए नजदीकी सीएचसी में भर्ती कराया।

हापुड़। यूपी के हापुड़ जिले में घर वालों ने इज्जत की खातिर बेटी को जिंदा जला दिया। हत्या से पहले मां और भाई ने युवती के साथ जमकर मारपीट की, इसके बाद उसे जलाकर मार डाला।हापुड़ में गुरुवार को आन के खातिर एक मां और भाई ने मिलकर युवती को जिंदा जला दिया। ग्रामीणों ने युवती के चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह मौके पर पहुंच गए।

युवती के चीखने पर ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर जल रही युवती को बचाया। पड़ोसियों ने फोन पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने युवती को इलाज के लिए नजदीकी सीएचसी में भर्ती कराया। यहां प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे मेरठ रेफर कर दिया है। मामले के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल है।

शादी से पहले हुई थी गर्भवती

पूरा मामला बहादुरगढ़ के एक गांव का है। यहां 19 साल की युवती के साथ हैवायनित की गई है। ग्रामीणों के अनुसार युवती का किसी से प्रेम प्रसंग था, जिससे गुस्साए मां और बेटे ने इज्जत के खातिर उसको मारने का प्रयास किया है। इतना ही नहीं मां और भाई को उसके गर्भवती होने की सूचना मिली थी, जिससे गुस्से में आकर उन्होंने जलाकर मारने की योजना बनाई। लोगों ने बताया कि इस दौरान युवती दया की भीख मांगती रही, लेकिन भाई और मां का दिल नहीं पसीजा। आग लगाने के बाद दोनों वहीं पर खड़े रहे।

70 फीसदी से ज्यादा झुलसा शरीर

ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने के बाद धुआं उठने लगा। वहीं, युवती चीखने-चिल्लाने लगी। इसके बाद वो मौके पर पहुंचे। तब तक मां-बेटा वहां से भाग निकले थे। स्वास्थ्यकर्मियों की मानें तो युवती 70 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गई है। उसे गढ़ सीएचसी लाया गया था। वहीं नायब तहसीलदार पवन कुमार और सीओ आशुतोष शिवम ने मौके पर पहुंचकर युवती से जानकारी लेनी चाही, लेकिन खास जानकारी नहीं मिल सकी। इस दौरान घटना स्थल पर चप्पल और कुछ कपड़ों की कतरन भी पड़ी मिली है। एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि युवती के साथ हुई घटना के संबंध में मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। मां-बेटे को डिटेन कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है, विभिन्न बिंदुओं पर जांच जारी है। पिता घर से फरार हो गया है, मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here