लखनऊ में आधी रात को निर्माणधीन अपार्टमेंट का हिस्सा झोपड़ियों पर गिरा, दो की मौत 12 घायल

68
Part of under-construction apartment fell on huts at midnight in Lucknow, two dead, 12 injured
जिस समय यह हादसा हुआ उस समय अधिकांश मजदूर गहरी नींद में सो रहे थे।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में पीजीआई क्षेत्र में निर्माणाधीन एक अपार्टमेंट का कुछ हिस्सा गुरुवार आधी रात के समय अचानक गिर गया। इसके पास ही झोपड़ी बनाकर रह रहे परिवार के 12 लोग इसमें दब गए।राहत एवं बचाव के बाद सभी को बाहर निकाला गया,जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई थी। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय अधिकांश मजदूर गहरी नींद में सो रहे थे।

हादसे की जानकारी लगते ही पुलिस, दमकलकर्मी व एसडीआरएफ की टीमों ने देर रात तक सभी को मलबे से खोज निकाला और ट्रामा-2 में भर्ती कराया। जहां प्रतापगढ़ निवासी मुकादम (35) व बेटी आयशा (दो माह) की मौत हुई। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि अंतरिक्ष अबरिल ग्रीन नाम से एक अपार्टमेंट का निर्माण हो रहा है। उससे सटे रोड के किनारे झोपड़ियां बनाकर पांच मजदूर परिवार संग रह रहे हैं। रात एक बजे तक मलबे में दबे लोगों को निकाला गया। सभी को ट्रामा-2 में भर्ती कराया गया।

जेसीबी से खुदाई की वजह से हुआ हादसा

घटनास्थल के पास मौजूद लोगों ने बताया कि निर्माणाधीन अपार्टमेंट में गुरुवार दोपहर जेसीबी से बेसमेंट की खोदाई की गई थी। इसके चलते इमारत को नुकसान पहुंचा और देर रात उसका कुछ हिस्सा भरभरा कर ढह गया। निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मजदूर का काम करने वाली बीकेटी निवासी सुनील ने बताया कि वह रोड के दूसरी तरफ झोपड़ी डालकर रहता है।रात को सभी लेबर खाना-पीना खाकर लेटे थे। कुछ झोपड़ी के अंदर थे तो कुछ गर्मी के चलते बाहर थे। करीब 11.30 बजे अचानक जोरदार धमाका हुआ और चारों तरफ मलबा फैल गया।

ये लोग हुए घायल : हादसे में अभिजीत कुमार, चंदन कुमार, दरोगा, रूकसाना, गोलू, अफसाना, लालबाबू और चार अन्य लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here