कांग्रेस विधायक की अजीब इच्छा मुझे गधे पर बैठकर बैंड बाजे के साथ पूरे शहर में निकाले जुलूस, जानिए पूरा मामला

110
Congress MLA's strange wish made me sit on a donkey and take out a procession with band instruments in the whole city, know the whole matter
गुरुवार को मीडिया के सामने गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा जाहिर की है।

श्योपुर। एमपी गजब है, यहां के रहने वालों के कारनामे अजब—गजब है,कुछ इसी अजीब तरह की ख्वाहिश एमपी के श्योपुर जिले के कांग्रेस विधायक की है, उनकी इच्छा है कि जनता उन्हें गधे पर बैठाकर पूरे शहर में जुलूस निकाले। दरअसल इस वर्ष श्योपुर में बारिशद कम हुई हैं, विधायक का मानना है कि इससे इंद्रदेव प्रसन्न होंगें, बारिश से होने से क्षेत्र में खुशहाली आएगी। ​बाबू जंडेल का कहना है कि जनता उनका जुलूस निकाले और आखिरी में उन्हें श्मशान तक ले जाकर पूजा-पाठ कराया जाए। कांग्रेस विधायक ने गुरुवार को मीडिया के सामने गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा जाहिर की है।

टोटके को आजमाने की अपील

विधायक ने बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि यह एक आजमाया हुआ टोटका है जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल खबरों में कहीं देखा था। इसे लेकर अब वह श्योपुर की जनता से अपील कर रहे हैं कि वो भी इस टोटके को करे। इस क्षेत्र के मुखिया यानी विधायक को गधे पर बैठाकर गाजे बाजे के साथ जुलूस निकाले तो इंद्रदेव प्रसन्न होंगे और बारिश जरूर होगी।इस बार कम बारिश होने से धान की फसल करने वाले किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। बिजली भी काम मिल रही है। इस वजह से ट्यूबवेल ठीक से नहीं चल पा रहे। इस हालात में किसानों की फसलों को सूखने से बचाने के लिए विधायक ने खुद को गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा जाहिर की है।

सरपंच को गधे पर बैठाया तो हुई थी बारिश

कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल खुद को गधे पर बिठाकर जुलूस निकालने की इच्छा इसलिए जता रहे हैं क्योंकि उनका कहना है कि उज्जैन इलाके के किसी सरपंच को जनता ने गधे पर बैठाकर जुलूस निकाला था और श्मशान में जा कर पूजा की थी उसके बाद तत्काल बारिश होने लग गई थी। उसे खबर को देखने के बाद मन में ये भाव जागा।

इसे भी पढ़ेंं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here