यह कैसी गरीबी: पाकिस्तान की गरीब महिला भी रखती हैं चार मोबाइल और पांच पासपोर्ट, जानिए पूरा मामला

91
What kind of poverty is this: Pakistan's poor women also keep four mobiles and five passports, know the whole matter
पाकिस्तान अपने जासूसों को इतना ट्रेंड कर चूका है कि पाकिस्तानी जांच एजेंसियों को आसानी से अपनी अंगुली पर नचा सकती है।

लखनऊ। पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान पूरी दुनिया में अपनी कंगाली का ढिंढोरा पीटकर आर्थिक मदद मांग रहा है, लेकिन यूपी पुलिस की जांच में जो सामने आया वह हैरान कर देगा। पाकिस्तान की एक गरीब महिला भी चार— चार मोबाइल रखती है, कक्षा पांचवीं तक पढ़ी होने के बाद भी कंप्यूटर और कई भाषाओं की जानकार हैं। यहां तक पुलिस वालों को कैसे बेवकूफ बनाना है,

वह सब अच्छी तरह से जानती है, किस मोबाइल और नंबर कब तक यूज करना है कब उसे तोड़कर फेंकना है सबकुछ। हम बात कर रहे है पबजी खेलने के दौरान प्रेम का ढिंढोरा पीटने वाली सीमा हैदर की। जिसका भारत आने का मात्र एक ही मकसद अभी तक जांच एजेंसियों को नजर आ रहा है, वह जासूसी का। सच बात तो यह है कि पाकिस्तान अपने जासूसों को इतना ट्रेंड कर चूका है कि पाकिस्तानी जांच एजेंसियों को आसानी से अपनी अंगुली पर नचा सकती है।

डीजीपी ने दी जानकारी

पाक से भारत आई सीमा हैदर के मामले में डीजीपी कार्यालय ने जानकारी दी है। बुधवार को लखनऊ स्थित डीजपी कार्यालय ने बताया कि सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, पांच पाकिस्तान अधिकृत पासपोर्ट, अधूरे नाम और पते के साथ एक अप्रयुक्त पासपोर्ट और आईडी कार्ड बरामद किया गया है।

डीजीपी कार्यालय ने मुताबिक सीमा अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई और जिला पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है। अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि सीमा गुलाम हैदर व सचिन मीणा साल 2020 में पबजी ऑनलाइन गेम के माध्यम से संपर्क में आए थे। सीमा 10 मार्च 2023 को नेपाल पहुंची तो इसी दिन सचिन भी वहां पहुंच गया। दोनों साथ रहे। 17 को सीमा पाकिस्तान वापिस चली गई पर इसके बाद11 मई को वह अपने चार बच्चों को लेकर पाकिस्तान से काठमांडू होते हुए अनधिकृत रूप से भारत आ गई ।

रबूपुरा में मुकदमा

मामला थाना रबूपुरा में दर्ज कराया गया। जिसमें सचिन मीणा, सीमा गुलाम हैदर और नेत्रपाल उर्फ नित्तर (सचिन मीणा के पिता) को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वर्तमान में सभी जमानत पर बाहर हैं। मामले की पड़ताल की जिम्मेदारी यूपी एटीएस को सौंपी गई।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here