जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों ने चार आंतकियों को मुठभेड़ में मार गिराया, ड्रोन का किया उपयोग

94
Jammu and Kashmir: Security forces killed four terrorists in an encounter, using drone
आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर। आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों की लड़ाई जा रही है, इसी क्रम में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने पुंछ के सिधरा क्षेत्र में चार आंतकियों को संयुक्त अभियान में मार गिराया, खास बात है कि आतंकियों को मारने के लिए इस बार ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ कल रात करीब 11:30 बजे हुई, जिसके बाद निगरानी उपकरणों के साथ ड्रोन तैनात किए गए।

अभी नहीं हुई पहचान

भारतीय सेना के अधिकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई। भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अन्य बलों के साथ ऑपरेशन का हिस्सा थे। ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादी संभवतः विदेशी आतंकवादी हैं और उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है।इसके अलावा, जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ के सुरनकोट में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

बड़ी घटनाओं के​ फिराक में आतंकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नियंत्रण रेखा के उस पार से आईएसआई और आतंकी संगठनों के सरगनाओं की ओर से स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के आसपास बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए आतंकियों को घुसपैठ कर इस पार पहुंचने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इससे पहले 25 जूनको चक्कां दा बाग में भी सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बनाते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनके शव शून्य रेखा पर गिर गए थे, जिन्हें बरामद नहीं किया जा सका था।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here