गजब: महाराष्ट्र में छह हजार किलो लोहे से बना पु​ल हुआ चोरी, पुलिस ने चार चोर पकड़े

71
Amazing: A bridge made of six thousand kg of iron was stolen in Maharashtra, the police caught four thieves
अधिकारी ने बताया कि अस्थायी पुल 26 जून को लापता पाया गया जिसके बाद बिजली कंपनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मुंबई। महाराष्ट्र से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई यहां एक छह हजार किलोग्राम के लोहे से बना पुल चाेरी हो गया। पुलिस की ओर से घटनास्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं होने के कारण पुलिस ने आसपास के इलाकों में लगे निगरानी कैमरों की फुटेज खंगाली गई और 11 जून को पुल की दिशा में एक बड़ा वाहन चलता हुआ पाया।

मुंबई पुलिस ने शहर के एक पश्चिमी उपनगर में एक नाले के ऊपर बने 6,000 किलोग्राम के लोहे के पुल को चुराने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बांगुर नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मलाड (पश्चिम) में 90 फुट लंबी धातु की संरचना को यूटीलिटी कंपनी अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ने बिजली के विशाल तारों को गुजारने के लिए रखा था। उन्होंने बताया कि नाले पर स्थायी पुल बनने के बाद अस्थायी ढांचे को कुछ महीने पहले इलाके में दूसरी जगह ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि अस्थायी पुल 26 जून को लापता पाया गया जिसके बाद बिजली कंपनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

कंपनी के कर्मचारी निकले चोर

पुलिस जांच में सामने आया कि पुल को जिस कंपनी ने बनाया, उसी के कर्मचारियों ने चुराया है। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि पुल को आखिरी बार 6 जून को देखा गया था। अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं होने के कारण पुलिस ने आसपास के इलाकों में लगे निगरानी कैमरों की फुटेज खंगाली और 11 जून को पुल की दिशा में एक बड़ा वाहन चलता हुआ पाया।

इसके बाद पुलिस ने वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर से उसका पता लगाया। अधिकारी ने कहा, “वाहन में गैस काटने वाली मशीनें थीं, जिनका इस्तेमाल पुल को तोड़ने और 6,000 किलोग्राम वजनी लोहा चुराने के लिए किया गया था।” आगे की जांच के बाद पुलिस उस कंपनी के एक कर्मचारी तक पहुंची जिसे पुल बनाने का ठेका दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कर्मचारी और उसके तीन सहयोगियों को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था।उन्होंने बताया कि घटनास्थल से चुराई गई सामग्री बरामद कर ली गई है।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here