तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलटी, आग लगने से 26 लोगों की जलकर मौत

132
The speeding bus collided with the divider and overturned, 26 people burnt to death due to fire
उस समय बस में 33 लोग सवार थे। जिनमें से 26 लोगों की जलकर मौत हो गई।

मुंबई। महाराष्ट् में शनिवार देर रात को हुए दिल दहलाने वाले हादसे में 26 लोगों की ​जलकर मौत हो गई। यह हादसा बुलढाणा में नागपुर से पुणे जा रही एक बस में हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बस जब समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा के पास थी तभी बस पलट गई और इसके बाद उसमें भीषण आग लग गई। उस समय बस में 33 लोग सवार थे। जिनमें से 26 लोगों की जलकर मौत हो गई। वहीं, अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे।

तीन बच्चे भी थे बस में सवार

बुलढाणा के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात करीब दो बजे की है। बस से 25 शव निकाले गए हैं। बस में कुल 33 लोग सवार थे। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस हादसे में छह से आठ लोग घायल हैं। फिलहाल हादसे की सही वजहों का पता नहीं चल पाया है। घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। बस का ड्राइवर भी बच गया और उसने कहा कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लग गई।

डीजल फैलने से लगी आग

प्रत्यक्षदर्क्षियों ने बताया कि बस पहले नागपुर से औरंगाबाद की ओर जाने वाले रास्ते पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई। जिसके बाद ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। इस दौरान बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि बस बायीं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। ऐसे में उसमें सवार लोग बाहर नहीं निकल सके। हादसे के दौरान बस से बड़ी मात्रा में डीजल सड़क पर फैल गया। डीजल फैलने के कारण ही बस में आग लग गई।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शोक जताया है। उन्होंने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है। बताया गया है कि सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here