गोदरेज इंडस्ट्रीज और भामला फाउंडेशन ने हंगामा म्यूजिक के साथ मिलकर प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए लॉन्च किया ‘टिकटिक प्लास्टिक 2.0’ एंथम

91
Godrej Industries and Bhamla Foundation in association with Hungama Music launch 'Tiktik Plastic 2.0' anthem to combat plastic pollution
विश्व पर्यावरण दिवस 2023 मनाने के लिए लॉन्च किया गया यह एंथम संगीत की ताकत के जरिए सस्टेनेबिलिटी समाधान निकालने के लिए प्रेरित करता है।

बिजनेस डेस्क। भामला फाउंडेशन और हंगामा के साथ साझेदारी में गोदरेज इंडस्ट्रीज ने एक म्यूजिकल एंथम बनाकर प्लास्टिक प्रदूषण के लिए जागरूकता बढ़ाने का महत्वपूर्ण प्रयास किया है। यह म्यूजिकल एंथम बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन शीर्षक वाले तीन-स्तरीय कैम्पेन का हिस्सा है। ‘टिकटिक प्लास्टिक 2.0’ को मशहूर कलाकार शान ने कम्पो​ज किया है जबकि बोल स्वानंद किरकिरे के हैं। श्यामक डावर ने इस गाने की शानदार कोरियोग्राफी की है। विश्व पर्यावरण दिवस 2023 मनाने के लिए लॉन्च किया गया यह एंथम संगीत की ताकत के जरिए सस्टेनेबिलिटी समाधान निकालने के लिए प्रेरित करता है।

प्रसिद्ध हस्तियां इस एंथम में शामिल होंगी

‘टिकटिक प्लास्टिक 2.0’ एंथम में दिग्गज कलाकारों ने प्लास्टिक प्रदूषण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अपनी प्रतिभा का सहयोग दिया है। विद्या बालन, गुलजार, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, श्यामक डावर, गुनीत मोंगा, शान, रिकी केज, अरमान मलिक, नीति मोहन, रवीना टंडन, स्टेबिन बेन, सोनू निगम और जन्नत जुबैर और फैसू जैसी प्रसिद्ध हस्तियां इस एंथम में शामिल हो रही हैं।

कैम्पेन के दूसरे फेज में 4 जून को ग्रीन राइड साइक्लोथॉन-‘पेडल फॉर द प्लैनेट’ होगी, जिसके जरिए लोगों से पृथ्वी को बचाने के कदम उठाने पर समर्थन मांगा जाएगा। विश्व पर्यावरण दिवस पर मुख्य कार्यक्रम प्लास्टिक प्रदूषण के मुद्दे पर चर्चा करेगा, वहीं प्रदूषण को मिटाने के कारणों की पड़ताल करेगा। विभिन्न स्तरों पर नीतिगत बदलाव लाने के लिए मिलकर चलने के लिए विभिन्न कलाकारों, नीति निर्माताओं और पर्यावरणविदों आदि को एक मंच पर लाया जाएगा।

सरकार का मिलेगा साथ

इस प्रयास को प्रतिष्ठित संगठनों जैसे पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय (भारत सरकार), G20 इंडिया प्रेसीडेंसी और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम से महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त है। सभी के साथ से बड़े पैमाने पर तत्काल प्लास्टिक प्रदूषण मिटाने पर जोर दिया जाएगा। गोदरेज मैजिक और गोदरेज ल’अफेयर सहित उल्लेखनीय ब्रांड भी इस प्रभावशाली पहल के समर्थन में हैं।विश्व पर्यावरण दिवस से पहले ‘टिकटिक प्लास्टिक 2.0’ एंथम का विमोचन प्लास्टिक प्रदूषण को दूर करने में हमारी साझा जिम्मेदारी को उद्घाटित करता है। यह धरती पर स्थायी बदलाव लाने और सभी के लिए एक स्थायी भविष्य का पोषण करने की दिशा में एक प्रभावशाली कदम है।

प्रदूषण से मुकाबले की तैयारी

गोदरेज एग्रोवेट के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बुर्जिस गोदरेज ने कहा, ‘हम भामला फाउंडेशन और हंगामा म्यूजिक के साथ ‘टिकटिक प्लास्टिक’ एंथम में सहयोग देते हुए बहुत प्रसन्न है। यह एक बेजोड़ म्यूजिकल इनशिएटिव है, जिसका उद्देश्य प्लास्टिक प्रदूषण से मुकाबला करने की तत्काल आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, जी20 इंडिया प्रेसीडेंसी और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम जैसे प्रसिद्ध संस्थानों के समर्थन से हमारे सामूहिक प्रयास का गहरा प्रभाव पड़ेगा और प्लास्टिक से हमारे भविष्य पर अभिशाप की तरह पड़ने वाले असर से मुक्त होने का मार्ग प्रशस्त करेगा। मैजिक हैंडवॉश जैसे हमारे उत्पाद स्थायी भविष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करते हैं, जो एक टिकाऊ उत्पाद का एक बेहतरीन उदाहरण है। नियमित हैंडवॉश में 93% हिस्सा पानी का होता है।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here