पीएनबी में नौकरी करने का अवसर,11 जून तक करें अप्लाई, 2 जुलाई को होगी परीक्षा, इतनी मिलेगी सैलरी

152
Opportunity to get a job in PNB, apply till June 11, exam will be held on July 2, you will get this much salary
2 जुलाई को भर्ती परीक्षा के लिए रिटन टेस्ट का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है।

नईदिल्ली। अगर बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने की इच्छा रखते है तो यह समय आपके लिए अनुकूल है, क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक में इस समम बड़ी संख्या में भर्ती के लिए ​नोटिफिकेशन जारी हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के 240 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 21 से 35 साल तक की उम्र के उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर 11 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के साथ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 2 जुलाई को भर्ती परीक्षा के लिए रिटन टेस्ट का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है।

36000 हजार से शुरू होगा वेतन

स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर निकली वैकेंसी में सिलेक्ट उम्मीदवारों को 36,000 रुपए से लेकर 78,230 रुपए तक हर महीने सैलरी दी जाएगी।पंजाब बैंक द्वारा निकाली गई वैकेंसी के जरिए कुल 240 पदों पर भर्तियां की जाएंगाी। इनमें क्रेडिट, इंडस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट, इकोनॉमिक्स, डाटा साइंटिस्ट और साइबर सिक्योरिटी में अधिकारी, मैनेजर, सीनियर मैनेजर पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी।

इस तरह होगा सिलेक्शन

पीएनबी स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन का रिटन एग्जाम, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इसमें रिटेन टेस्ट 200 नंबर का ऑनलाइन मोड में आयोजित होगा। जिसमें से शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायगा। जो 50 नंबर का होगा। ऐसे में इंटरव्यू की मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा।पंजाब नेशनल बैंक में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों से 59 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। जबकि दूसरी सभी श्रेणियों के उम्मीदवार से 1180 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा।पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी में ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग कैटेगरी में अलग-अलग योग्यता मांगी गई है।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here