ट्राई ने सेवाओं की गुणवत्ता की सेवा पर पीएमआर जारी की

94
TRAI issues PMR on Quality of Service
जब कॉल सेंटरों के माध्यम से ग्राहकों को सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिक्रिया समय की बात आती है, तो वीआईएल यूपी में टॉप परफ़ॉर्मर है।

बिजनेस डेस्क। ट्राई ने मार्च 2023 को समाप्त तिमाही के लिए सेल्युलर सेवाओं की गुणवत्ता की सेवा (क्यूओएस) पर अपनी परफॉरमेंस मोनेटरिंग रिपोर्ट (पीएमआर) जारी की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक कॉल सेंटरों के माध्यम से ग्राहकों को सहायता प्रदान करने के लिए रेस्पॉन्स टाइम में वोडाफोन आईडिया ( वीआईएल ) ने उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। जब कॉल सेंटरों के माध्यम से ग्राहकों को सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिक्रिया समय की बात आती है, तो वीआईएल यूपी में टॉप परफ़ॉर्मर है।

जवाबी कॉल के पैरामीटर

“नब्बे सेकंड के भीतर ऑपरेटरों (वॉइस टू वॉइस) द्वारा जवाबी कॉल के पैरामीटर, जो कि बेहतर ग्राहक प्रतिक्रिया प्रदर्शित करने वाला एक महत्वपूर्ण मानदंड है वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) ने यूपी ईस्ट सर्कल में उच्चतम 99.92 प्रतिशत और यूपी वेस्ट सर्किल में 99.95 प्रतिशत दक्षता स्तर हासिल किया है।90 सेकंड के भीतर ऑपरेटरों द्वारा कॉल्स के जवाब की प्रतिशतता (voice to voice ) की बात करें तो एयरटेल का यूपी पूर्व में स्कोर 85.16 प्रतिशत और यूपी पश्चिम में स्कोर सिर्फ 89.84 प्रतिशत रहा है, देखा जाय तो सभी सर्किलों में ग्राहक प्रतिक्रिया समय में एयरटेल का दक्षता स्तर सबसे कम है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here