महिला ने दूल्हे को पति बताकर रूकवाई शादी, गेस्ट में जमकर हुआ हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

65
The woman called the groom as her husband and stopped the marriage, there was a ruckus in the guest, the police had to be called
पति ने कोर्ट में तलाक का मुकदमा डाल दिया जो अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है।

उन्नाव। यूपी के उन्नाव जिले में मंगलवार रात चल रहे एक शादी समारोह में उस समय हड़कंप मच गया, जब पहुंची एक महिला ने दूल्हे को अपना पति बताते हुए बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगी। महिला ने आरोप लगाया कि दूल्हे की पहली पत्नी है। उसे बताए बिना पति दूसरी शादी कर रहा है। घंटों हंगामे में कोई निष्कर्ष न निकलने पर पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली लेकर गई। महिला की तहरीर पर ससुराल वालों समेत आठ पर दहेज उत्पीड़न और बिना तलाक दूसरी शादी करने की रिपोर्ट दर्ज की।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के नेवलगंज मूल निवासी शबा बानो शहर की आवास विकास कालोनी ए ब्लाक में रहती है। मंगलवार रात वह सदर कोतवाली पुलिस को लेकर शहर के आईबीपी चौराहा स्थित गेस्ट हाउस पहुंची और शादी रुकवाने की मांग की। उसका कहना था कि जो दूल्हा है वह उसका पति इमरान अहमद है। 14 अक्तूबर 2021 को उसका निकाह हुआ था। इसके बाद से ही पति के अलावा सास हमीदा, ननद साहिन, ससुर अनवार दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते रहे।

दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

महिला ने बताया कि ससुराल वाले उस पर दहेज में डेढ़ लाख रुपये और कार लाने का दबाव बनाया गया। न लाने पर तलाक देने की बात कही गई। पति ने तीन तलाक देकर उसे ससुराल से भगा दिया। दही थाने में सुलह होने के बाद भी ससुराल पक्ष उसे लेने नहीं आया। इसी बीच पति ने कोर्ट में तलाक का मुकदमा डाल दिया जो अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है।

इसी बीच शहर के जेल चौकी क्षेत्र निवासी मौनिस सिद्दीकी, नसीम हाजी व अकरम ने ससुराल वालों से साठगांठ कर इमरान की मंगलवार को मैविस के साथ दूसरी शादी करा दी। कोतवाल राजेश पाठक ने बताया कि पहली पत्नी से तलाक न होने के बावजूद दूसरी शादी करने का मामला सामने आया। महिला की तहरीर पर ससुराल वालों के साथ दूसरी शादी कराने वाले कुल आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here