जबरी जमीन अपने नाम कराने के मामले में पाक के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार,अपहण का आरोप

89
लखनऊ, बिजनेस डेस्क।भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक, एक्सिस बैंक ने आज घोषणा की कि उसने यूपीआई पर रूपे क्रेडिट कार्ड सपोर्ट को सफलतापूर्वक सक्षम कर दिया है। बैंक के ग्राहक यूपीआई क्यूआर कोड स्कैन करते समय या मर्चेंट के यूपीआई चेकआउट पेज पर भुगतान के तरीके के रूप में अपने रुपे क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। इससे ग्राहक यूपीआई के तत्काल भुगतान की सुविधा का अनुभव करते हुए क्रेडिट कार्ड रिवार्ड का लाभ उठा सकेंगे। एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड बैंक चरणों में कार्यक्षमता शुरू कर रहा है।यह समाधान उसी तरह काम करता है जैसे ग्राहक अपने बैंक खातों को यूपीआई में लिंक करते हैं। ग्राहक को अपने यूपीआई ऐप्स* में क्रेडिट कार्ड के लिए अनुमत बैंकों की सूची में
इमरान खान गिरफ्तार।

इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं उनकी पार्टी ने आरोप लगाया कि पाक रेंजर्स ने उनका अपहरण किया है। बताया जा रहा है कि कार्रवाई पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से की गई है। इमरान जब अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पेशी के लिए हाईकोर्ट पहुंचे, तभी उन्हें पाक रेंजर्स ने अपनी गिरफ्त में ले लिया।

गिरफ्तारी से पाक में तनाव

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने इसकी पुष्टि की। वहीं पीटीआई नेता मुसर्रत चीमा ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि वे लोग इमरान खान साहब को मार रहे हैं। उन्होंने इमरान साहब के साथ कुछ कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, इमरान की गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। कोर्ट के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। बताया यह भी जा रहा है कि इमरान खान के वकील और समर्थकों से मारपीट भी की गई है।

 

गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने कहा कि मुझ पर कोई मामला नहीं है। वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं, मैं इसके लिए तैयार हूं। इसके बाद खबर आई कि इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का अपहरण कर लिया है। रेंजसे ने इमरान को धक्का दिया। इस धक्कामुक्की में वे घायल हुए हैं।

चीफ जस्टिस ने पूछा- क्यों गिरफ्तार किया

मामले के बाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को तलब किया। उन्होंने 15 मिनट में सभी को कोर्ट के सामने पेश होने को कहा। जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। आप यह बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

इसलिए हुई गिरफ्तारी

यह एक विश्वविद्यालय से जुड़ा मामला है। आरोप है कि इमरान ने बतौर प्रधानमंत्री इसे गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपये की जमीन मुहैया कराई थी। इसका खुलासा पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी के नाम पर धमकाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली। बाद में रियाज और उनकी बेटी का ऑडियो भी लीक हुआ था। इसमें इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की ओर से पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांगे जाने की बात सामने आई थी।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here