लखनऊ पुस्तक मेला: जी-20 की थीम पर सजेगा किताबों का बाजार, शुभारंभ आज से

171
राजधानी के चारबाग स्थित रवीन्द्रालय लान में शुक्रवार से लखनऊ पुस्तक मेला प्रारम्भ हो जायेगा। मेले का उद्घाटन शाम पांच बजे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक करेंगे। इस बार जी-20 थीम पर आयोजित किताबों का यह मेला यहां 26 मार्च तक चलेगा।

लखनऊ। राजधानी के चारबाग स्थित रवीन्द्रालय लान में शुक्रवार से लखनऊ पुस्तक मेला प्रारम्भ हो जायेगा। मेले का उद्घाटन शाम पांच बजे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक करेंगे। इस बार जी-20 थीम पर आयोजित किताबों का यह मेला यहां 26 मार्च तक चलेगा। मेले में पार्किंग की समुचित व्यवस्था के साथ ही स्टालों के लिए 10 हज़ार वर्गफीट में वाटर प्रूफ पंडाल और पांच हजार वर्गफीट में सांस्कृतिक पाण्डाल तैयार किया गया है। इस निःशुल्क प्रवेश वाले वार्षिक पुस्तक मेले में अनेक साहित्यिक, सांस्कृतिक आध्यात्मिक आयोजन विविध चर्चाओं, विमोचन, काव्य समारोहों आदि के संग चलेंगे।

हर खरीदार को मिलेगी 10 प्रतिशत की न्यूतम छूट

पुस्तक मेले के बारे में जानकारी देते हुए आयोजक मनोज सिंह चंदेल ने बताया कि बहुत से पुस्तक विक्रेताओं और प्रकाशकों ने मेले में स्टाल सजाना प्रारम्भ कर दिया है। प्रतिदिन सुबह 11 बजे से रात नौ बजे तक जारी रहने वाले और एकदम फ्री इण्ट्री वाले इस पुस्तक मेले में जहां किताबों पर न्यूनतम 10 प्रतिशत तक छूट हर खरीदार को मिलेगी तो वहीं पुस्तक प्रेमियों को बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। बताया गया कि बहुत से स्टालों के बीच काठमांडू नेपाल से विशेष रूप से पुस्तक मेले में सहभागिता के लिए आ रहा ओशो तपोवन का स्टाल विशिष्ट होगा।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here