संभल में बड़ा हादसा: ओवरलोड होने से कोल्ड स्टोर की छत ढही, दो दर्जन मजदूर फंसे

113
Big accident in Sambhal: Cold store roof collapses due to overload, two dozen laborers trapped
प्रशासन जेसीबी के माध्यम से मलबा हटाकर मजदूरों के निकालने के प्रयास में जुटी हुई है।

संभल।यूपी के संभल के चंदौसी स्थि​त इस्लाम नगर रोड पर कोल्ड स्टोर में आलू भरने के दौरान स्टोर की छत गिरने के से लगभग दो दर्जन मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं हादसे के बाद से कोल्ड स्टोर के बाहर मजदूरों के परिजनों के साथ अधिकारियों की भीड़ एकत्र हो गई है। प्रशासन जेसीबी के माध्यम से मलबा हटाकर मजदूरों के निकालने के प्रयास में जुटी हुई है।

पांच मजदूर निकाले गए

दबे पांच मजदूरों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। मलबा हटाने का काम अभी जारी है। बाहर निकले मजदूरों में किशोरी 26 साल, भूरे 26 साल निवासी गांव एतोल, राम मोहन 32 साल निवासी कैथल, प्रेम 30 साल निवासी कैथल, मनोज 28 साल निवासी गांव बर्राई शामिल हैं।मजदूरों ने बताया कि एआर कोल्ड स्टोर में रैक बनाकर आलू भरा जा रहा था। रैक ओवरलोड होने के कारण गिर पड़ी। उसके साथ कोल्ड स्टोर की छत भी नीचे आ गिरी। आलू व छत के मलबे में करीब 20 से 25 मजदूरों के दबने की आशंका है। वहीं ग्रामीणों ने अपने प्रयास से एक मजदूर को बाहर सकुशल निकाल लिया।

परिजनों ने की तोड़फोड़

घटना से आक्रोशित लोगों ने कोल्ड स्टोर के केबिन में तोड़फोड़ की। सूचना पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। करीब 8 जेसीबी को मलबा हटाने के लिए लगाया गया है। इस दौरान लोगों की पुलिस प्रशासन से नोकझोंक भी हुई। स्थानीय लोग भी मलबा हटाने में लगे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए फायर कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के एंबुलेंस व अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।कोल्ड स्टोर में हादसे के बाद अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा था। मौके पर पहुंचे अग्निशमन अधिकारी व कर्मचारी मास पहन कर अंदर घुस गए और रिसाव हो रही अमोनिया गैस को बंद किया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here