कन्नौज में होली मनाने आए युवक को नौ लोगों ने घेरकर मारी गोली, त्योहार के दिन घर में मचा कोहराम

139
Angered by love marriage, brother shot dead brother-in-law, sister became widow
रदात के बाद मृतक की गर्भवती पत्नी की हालत गंभीर है।

कन्नौज। यूपी के कन्नौज जिले में जयपुर से होली मनाने पहुंचे युवक को होली की पूर्व संध्या पर नौ लोगों ने घेरकर गोली मार दी। युवक की मौत होने से त्योहार के दिन उसके घर में कोहराम मच गया। सूत्रों के अनुसार इस वारदात के पीछे जमीनी विवाद को वजह बताया जा रहा है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।सदर कोतवली के अड़ंगापुर निवासी सुरेश यादव का पुत्र अनूप यादव (35) राजस्थान के दौसा जिले में स्थित सरसों तेल की फैक्ट्री में काम करता था। उसके साथ उसके चाचा ब्रजकिशोर भी वहीं काम करते हैं। वह दोनों दो दिन पहले ही होली की छुट्टी पर घर आए थे।

घेरकर मारी गोली

मंगलवार को चाचा बृजकिशोर और भतीजा अनूप दोनों एक ही बाइक पर बैठकर सौरिख क्षेत्र में स्थित सरसों का एक प्लांट देखने गए थे। देर शाम वापसी के दौरान अपने गांव से कुछ ही दूर पहले सैय्य बाबा की मजार के करीब तीन बाइक पर सवार नौ लोगों ने उसे रोक लिया। उसमें एक युवक ने उसकी कनपटी पर तमंचे से गोली मार दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। साथ बैठे चाचा और पीछे बाइक से आ रहा उसका भाई अजीत जब तक कुछ समझ पाते, हमलावर मौके से भाग खड़े हुए। खून से लथपथ अनूप को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस पर मिलीभगत का आरोप

मृतक अनूप की मां फूलन देवी ने रोते हुए बताया कि पड़ोसी गांव मटकौरा में ग्राम समाज की पट्टे की उनकी जमीन है। उसे लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। आरोप लगाया कि उनकी जमीन पर वहां के कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है।एक दिन पहले ही सोमवार वहां के लोग घर आकर झगड़ा कर गए थे। पिटाई भी की थी। जान लेने की धमकी भी दी थी। आरोप लगाया कि एक दिन पहले ही कुछ पुलिस वाले भी धमकी दे गए थे। वह रो—रोक कर उस दरोगा को मौके पर बुलाने की मांग करती रही।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here