उन्नाव में सौतेले भाई- बहन ने शादी करने के लिए पहले मां को शराब पिलाई फिर चाकू से गोदकर मार डाला

116
Three died after drinking spurious liquor in Sant Kabir Nagar, one in critical condition
अशोक उर्फ साधू यादव थाने के सामने और पंजाब नेशनल बैंक के पीछे गिरे पड़े थे।

उन्नाव। यूपी के उन्नाव जिले में तीन दिन पहले हुई महिला की महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। महिला की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके कलेजों के टुकड़ों ने किया था। दरअसल उसके सगे बेटा— बेटी जो आपस में सौतेले थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन महिला उनके इस रिश्ते को मानने को तैयार नहीं थी, इसलिए दोनों ने मिलकर उसे रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली।

महिला ने की थी तीन शादी

आपकों बता दे कि रविवार रात उन्नाव के सदर कोतवाली के बंदूहार मोहल्ला निवासी सेवानिवृत्त फार्मासिस्ट जयप्रकाश बहादुर के मकान में चार महीने से किराए पर रह रही शशी (41) का खून से लथपथ शव मिला था।साथ रहने वाली उसकी 20 वर्षीय बेटी पूजा लापता थी। रविवार रात एक युवक भी उनके यहां देखा गया था। वह भी घटना के बाद से लापता था। मकान मालिक से तहरीर लेकर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर तफ्तीश शुरू की।

सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि घटना स्थल के पास एक घर से मिले सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में युवक और युवती (सौतेले भाई-बहन) एक साथ जाते दिखे थे। पुलिस सर्विलांस की मदद से उन तक पहुंच गई। दोनों दिल्ली भागने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया। पुछताछ में पता चला कि मृतका के साथ रहने वाली तीसरे पति रज्जन सिंह की बेटी पूजा और मृतका के दूसरे पति अजगैन के लालपुर गांव निवासी परशुराम से जन्मे बेटे शिवम में प्रेम प्रसंग चल रहा था पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

शादी करना चाहते थे भाई बहन

पूछताछ में दोनों ने बताया कि दोनों एक-दूसरे को चाहते हैं और शादी करना चाहते थे। लेकिन मां शशी इसमें बाधक थीं। उन्हें रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने उनकी हत्या की साजिश रची। हत्यारोपी शिवम के मुताबिक मां शराब की लती थी। रविवार रात उसे मीट खिलाया और शराब पिलाई। हत्यारोपी शिवम ने बताया कि वह पूजा से प्यार करता था।

मां शशी को इसकी जानकारी थी, इसके बाद भी पूजा की शादी सफीपुर निवासी मनोज नाम के युवक से तय कर दी थी। मां ने दस दिन पहले पूजा की गोदभराई भी कर दी थी। तभी से दोनों ने मां को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी। हत्या करने के बाद भाग रहे आरोपी शिवम ने रास्ते में लाल रंग का गुलाल खरीदकर पूजा की मांग भर दी थी। ताकि रास्ते में कहीं पुलिस उन्हें रोकर पूछताछ न करे। योजना थी कि अगर कोई पूछेगा, तो बताएंगे कि त्योहार पर अपने घर जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here