एमपी में टायर फटने से बेकाबू ट्रक ने तीन बसों को मारी टक्कर, 15 की मौत, 50 घायल

147
Uncontrollable truck hit three buses due to tire burst in MP, 15 killed, 50 injured
हादसे की जानकारी लगते ही मुख्यमंत्री घटनास्थल परपहुंच गए।

रीवा।एमपी के सीधी जिले में शुक्रवार रात को हुए भीषण सड़क हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, वहीं लगभग आधा सैकड़ा लोग घायल है। यह हादसा सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर हुआ। एक ट्रक का टायर फटने से वह बेकाबू हो गया, इसके बाद उसने तीन खड़ी बसों को पीछे से टक्कर मार दी। अभी तक 9 मृतकों की ही शिनाख्त हो सकी है।

बता दें कि ये बसें सतना में हुए कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद सीधी लौट रही थीं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे। हादसे की जानकारी लगते ही मुख्यमंत्री घटनास्थल परपहुंच गए। सीएम ने घायलों से मिलकर उनका हालचाल जाना;

हादसे के बाद पलट ट्रक

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात 9 बजे मोहनिया टनल से कुछ दूरी पर यह हादसा हुआ। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से दो बसें 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं। एक बस हाईवे पर ही पलट गई। ट्रक सीमेंट से भरा था, टक्कर के बाद पलट गया।

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपये और साधारण घायलों को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया। मुख्यमंत्री शिवराज रात में ही घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने हालात का जायजा लिया। उनके साथ प्रदेश भाजपाध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे। इससे पहले सीधी कलेक्टर और SP ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। सीधी सांसद रीति पाठक भी मौके पर पहुंचीं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता कमलनाथ, अजय सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here