पाक को पस्त करने वाली जेमिमा को दिल्ली ने तीन करोड़ में खरीदा,शेफाली को मिली इतनी कीमत

125
Jemima, who battered Pakistan, was bought in Delhi for three crores, Shefali got this much price
नीलामी में 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें से अधिकतम 90 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी।

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल की तर्ज महिला क्रिकेटर्स के साथ विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) शुरू किया जा रहा है। इसके लिए सोमवार को मुंबई ऑक्शन हो रहा है। WPL के पहले संस्करण का आयोजन इस साल चार से 26 मार्च के बीच किया जाएगा। इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें से अधिकतम 90 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी। यानी एक टीम में अधिकतम 18 खिलाड़ी हो सकती हैं।

स्मृति मंधाना के नाम से हुई है। वे विमेंस लीग में अब तक की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं। उन्हें बेंगलुरु ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा है। चार सेट की नीलामी हो चुकी है और 5वां सेट जारी है।

एलीसा हिली यूपी की टीम से जुड़ीं

विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया को 1.5 करोड़ रुपए में मुंबई ने खरीदा। वहीं, रिचा घोष को RCB ने 1.9 करोड़ रुपए में अपने खेमे में जोड़ा। एलीसा हिली 70 लाख रुपए में यूपी की टीम से जुड़ीं। सुषमा वर्मा पर बोली जारी है।राष्ट्रीय टीम में खेलने वाली अंजलि सरवनी को यूपी वॉरियर्स ने 55 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 30 लाख रुपये था। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया की विस्फोटक बल्लेबाज एलिसा हीली को यूपी वॉरियर्स ने 70 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। इसी क्रम में भारत की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था।भारत की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 40 लाख रुपये था।

डिएंड्रा डॉटिन को गुजरात ने खरीदा

वेस्टइंडीज की विस्फोटक बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन को गुजरात जाएंट्स ने 60 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। भारत की स्टार ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। भारत की स्टार खिलाड़ी हरलीन देओल को गुजरात जाएंट्स ने 40 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस ही 40 लाख रुपये में था।ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एना सदरलैंड को गुजरात जाएंट्स ने 70 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 30 लाख रुपये था।

तीसरे सेट में 8 बैटर्स के नाम सामने आए। भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज को 2.20 करोड़ और शेफाली वर्मा को 2 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। इंग्लैंड की सोफिया डंकली को गुजरात जायंट्स ने 60 लाख रुपए में खरीदा। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग को 1.10 करोड़ रुपए में दिल्ली ने खरीदा। वहीं, न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, साउथ अफ्रीका की ताजमिन ब्रिट्स और लौरा वॉल्वार्ट व इंग्लैंड की टैमी ब्यूमॉन्ट अनसोल्ड रहीं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here