पीएम मोदी ने किया यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उदघाटन, अंबानी बोले यूपी में बह रही विकास की गंगा

94
PM Modi inaugurated the UP Global Investors Summit, Ambani said that the Ganga of development is flowing in UP
यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के साथ ही देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूर्ण करेगा।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का शुक्रवार को उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का आगाज हो रहा है।

आयोजन के लिए लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समिट में करीब 25 लाख करोड़ रुपये के निवेश के करार होने की उम्मीद है। इससे दो करोड़ रोजगार के अवसर सृजित होने की संभावना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब एक साथ सभी 75 जनपदों में निवेश हो रहा है। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के साथ ही देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूर्ण करेगा।

मुकेश अंबानी ने योगी की ता​रीफ की

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने सूबे के सीएम योगी की तारीफ करते हुए बोले कि- नए भारत के लिए आशा का केंद्र बना यूपी। कानून व्यवस्था में सुधार और ईज आफ डूइंग बिजनेस में सुधार के कारण यूपी नए भारत के लिए आशा का केंद्र बन गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए उद्योग और सहयोग दोनों की आवश्यकता है जिसे यूपी पूरा कर रहा है। अंबानी ने कहा कि बीजेपी के राज में विकास की गंगा बह रही हैं, हर तरफ औद्योगिक निवेश हो रहा हैं।

निवेश के लिए आकर्षण बन गया है यूपी

आदित्य बिरला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम बिरला ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने ईज आफ डूइंग बिजनेस को लेकर कई शानदार कदम उठाए हैं जिसके कारण यह निवेशकों के लिए आकर्षक प्रदेश बन गया है। उन्होंने उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश की अपील की है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here