छूट्टी का अनोखा पत्र: सर शादी के बाद पत्नी को नहीं दे पाया समय वह नाराज है, मुझे घर जाने दें

125
Unique leave letter: Sir could not give time to wife after marriage, she is angry, let me go home
सिपाही ने पत्र में लिखा कि सर शादी के बाद से पत्नी को समय नहीं दे पा रहा हूं, इसलिए वह मुझसे नाराज है।

महाराजगंज। पुलिस वालों के लिए एक कहावत है कि वह हमारी सुरक्षा के लिए अपनी सारी खुशिया भूल जाते हैं, ऐसे में उनके दर्द का अंदाजा लगाना इतना आसान नहीं है कि कैसे उनके लिए त्योहार और रिश्ते नाते कैसे सपना होता जा रहा है। कुछ ऐसा ही दर्द छलका एक सिपाही के छुट्टी के अप्लीकेशन में जिसे पढ़कर अधिकारियों ने उसकी छुट्टी को मंजूर कर लिया।

यह दर्द भरा पत्र यूपी के महराजगंज जिले नौतनवां थाने की पीआरवी में तैनात एक सिपाही ने लिया है। सिपाही ने पत्र में लिखा कि सर शादी के बाद से पत्नी को समय नहीं दे पा रहा हूं, इसलिए वह मुझसे नाराज है। उसका यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एक महीने पहले हुई शादी

अनोखे आवेदन पत्र में सिपाही ने लिखा है कि एक महीने पहले शादी हुई है। पत्नी से वादा किया था कि ड्यूटी से जल्द छुट्टी लेकर घर आऊंगा, लेकिन छुट्टी न मिलने से पत्नी काफी नाराज है। मोबाइल फोन से पत्नी से संपर्क साधने पर नाराज पत्नी मोबाइल को मां के हाथों में पकड़ा दे रही है।नौतनवां थाना क्षेत्र में पीआरबी पर तैनात सिपाही 2016 बैच का है। वह मऊ जिले का रहने वाला है। अपर पुलिस अधीक्षक के नाम से भेजें गए आवेदन में सिपाही ने लिखा है कि पिछले माह ही उसकी शादी हुई है। विदाई के बाद वह पत्नी को घर छोड़ ड्यूटी पर चला गया। अब छुट्टी नहीं मिल रही। इससे पत्नी नाराज हो गई है। बार-बार फोन से संपर्क साधने के बाद भी पत्नी बात नहीं कर रही है। फोन उठाकर बिना बात किए मोबाइल अपनी सास यानी मेरे मां को दे देती है।

पांच दिन की मिली छुट्टी

सिपाही ने यह भी लिखा है कि मैंने पत्नी को वादा किया है कि भतीजे के जन्मदिन पर घर जरूर आऊंगा। कृपया 10 जनवरी से मुझे 7 दिन की कैजुअल लीव यानी सीएल देने की कृपया करें। मैं आपका आभारी रहूंगा। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को उनकी जरूरत के मुताबिक अवकाश स्वीकृत किया जाता है। सिपाही को भी उसके प्रार्थना पत्र के आधार पर पांच दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत किया गया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here