बदायूं में रिक्शा चालक को प्रताड़ित करने के मामले में थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

113
5 policemen including station in-charge suspended for harassing rickshaw puller in Badaun
शुरुआती जांच में एसएसपी ने पाया कि इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी थी। उन्हें निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।

बदायूं। यूपी बदायूं जिले में पुलिस वालों ने एक बार फिर खाकी को शर्मसार करने का काम किया। मामला सामने आने के बाद एसएसपी ओपी सिंह ने थाना प्रभारी समेत पांच पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया। दरअसल 23 वर्षीय रिक्शा चालक मोहम्मद तनवीर को भैंस चोरी के आरोप में दो दिन तक हिरासत में रखने और प्रताड़ित करने के आरोप बिसौली थाना प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र सिंह और उनकी टीम पर लगा था। तनवीर को बिसौली थाना अंतर्गत डाबटोरी पुलिस चौकी में हिरासत में लिया गया था, शुरुआती जांच में एसएसपी ने पाया कि इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी थी। उन्हें निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।

प्रताड़ित करने का आरोप

संजीव कुमार शुक्ला को बिसौली थाने का प्रभार दिया गया है, मेडिकल जांच रिपोर्ट में कुंद वस्तु से चोट लगने की पुष्टि के बाद एक दिन पहले एसएसपी सिंह ने इस मामले में एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया था। आपकों बता दे कि लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले तनवीर को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में लिया था और बाद में उसके पिता द्वारा रविवार को सब-इंस्पेक्टर वारिश खान को कथित रूप से रिश्वत देने के बाद उसे छोड़ दिया गया था, कई चोटों के बाद तनवीर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया,उसके पिता ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से शिकायत की।

एएसपी से की शिकायत

इस मामले में एडिशनल एसपी सिद्धार्थ वर्मा की शुरुआती जांच के बाद एसआई खान और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया,वर्मा ने कहा, “हमने पीड़िता और उसके परिवार का बयान दर्ज कर लिया है, बिसौली के एसएचओ विजेंद्र सिंह को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है और दोषी पाए गए सभी पुलिसकर्मियों की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद युवक की हालत गंभीर बनी है, जिसका इलाज जारी हैं।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here