देवरिया में घर गिरने से पति -पत्नी और बेटी की मौत, बुजुर्ग मां घायल

190
Husband, wife and daughter died due to house collapse in Deoria, elderly mother injured
मालवीय रोड पर कुलदीप बरनवाल का मकान है जो जर्जर हो चुका है।

देवरिया। यूपी के देवरिया जिले में सोमवार अलसुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक जर्जर मकान गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में दो साल की बेटी और उसके माता-पिता हैं। एक महिला को हल्की चोट आई। हादसा अंसारी रोड के पास का है। सूचना पर अधिकारी पहुंचे और फायर बिग्रेड के कर्मचारी पहुंचे, दमकल विभाग को मौके पर बुलायाकर मलबे में दबे लोगों को निकाला गया।

एक हिस्सा भरभराकर ढह गया

मालवीय रोड पर कुलदीप बरनवाल का मकान है जो जर्जर हो चुका है। इसी मकान में दिलीप गोंड़ का परिवार किराए पर रहता था। सोमवार तड़के 3 बजे मकान का एक हिस्सा भरभराकर ढह गया। हादसे में दिलीप गोंड़ 35 उनकी पत्नी चांदनी 30 और दो साल की बेटी पायल की दबकर मौत हो गई। दिलीप गोंड़ की मां प्रभावती 65 उस समय किसी काम से उठी थीं, वह घर के बाहर आई थीं। इस वजह से उन्हें हल्की चोट आई।
चार लोगों को बचाया

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। कई थानों की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। दबे 4 लोगों को बाहर निकाल कर हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने दिलीप गोंड़, चांदनी और पायल को मृत घोषित कर दिया। मकान में और भी लोग मौजूद थे, लेकिन जिस तरफ दिलीप का परिवार रहता है, वही हिस्सा गिरा है। दिलीप लाइट.सजावट का काम करते थे।

मकान गिरने की सूचना पर लोगों की भीड़ जुट गई। मकान संकरी गली में होने के चलते रेस्क्यू में कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।हादसे की सूचना पर लोगों की भीड़ जुट गई। मकान संकरी गली में होने के चलते रेस्क्यू में कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

100 साल पुराना है मकान

आसपास के लोगों का कहना है कि मकान लगभग सौ साल पुराना है। इसमें दिलीप का परिवार लगभग 50 साल से किराए पर रह रहा था। किरायेदारी को लेकर इन लोगों का मकान मालिक से कुछ विवाद भी चल रहा है। दिलीप लाइट-सजावट का काम तो उनकी पत्नी लोगों के घरों के काम देखती थी। एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद तत्काल रेस्क्यू कर 4 लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां तीन लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here