ईशा संभालेंगी रिलायंस रिटेल बिजनेस, आज हो सकता है चेयरमैन बनाने का ऐलान, एक दिन पहले भाई को मिली जियो की कमान

183
Isha will handle Reliance retail business, may be announced today as chairman, brother got command of Jio a day ago
ईशा की शादी दिसंबर 2018 में कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई थी।

मुंबई। दुनिया के सबसे धनाढ्य बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने अपनी संपत्ति का बंटवारा अपने बच्चों को करने का फैसला लिया, ताकि उनके बाद उनके बच्चों में कोई विवाद न हो। इस क्रम में मंगलवार को बड़े बेटे आकाश को जियो की कमान सौंप चुके है। उसके बाद अब बेटी ईशा को रिलायंस रिटेल की कमान सौंपी जा रही है। वह रिटेल बिजनेस की चेयरमैन होंगी।

आज हो सकती है घोषणा

ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से लिखा, ‘ईशा अंबानी के चेयरमैन बनने की घोषणा बुधवार को हो सकती है। ईशा वर्तमान में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर हैं। ईशा ने येल और स्टेनफोर्ड से पढ़ाई की है। 2015 में उन्होंने फैमिली बिजनेस जॉइन किया था। वह जियो प्लेटफॉर्म्स, जियो लिमिटेड के बोर्ड में भी शामिल हैं। उनकी शादी दिसंबर 2018 में कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई थी।

16 साल की उम्र में सुर्खियों में आईं थीं ईशा

आपकों बात दें कि ईशा अंबानी पहली बार 16 साल की उम्र में सुर्खियों में आईं थीं। तब वह दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थीं। ईशा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के लिए डिजिटल, एडवर्टाइजमेंट, कम्यूनिकेशन और क्रिएटिव सहित सभी मार्केटिंग टीमों के लिए स्ट्रैटेजी डेवलपमेंट और इम्प्लीमेंटशन देखती हैं। 2016 में फैशन पोर्टल Ajio की लॉन्चिंग का श्रेय ईशा को दिया जाता है। ईशा के पिता मुकेश अंबानी के एक पुराने बयान के अनुसार, जियो के लॉन्च के पीछे ईशा प्रेरणा थी। उन्होंने आकाश अंबानी को ब्रांडिंग और कंज्यूमर से जुड़े फैसलों में मदद की।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here