सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पुलिस रिमांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई ने खोले कई राज

321
Sidhu Musewala murder case: Gangster Lawrence Bishroi revealed many secrets in police remand
विक्की की हत्या के आरोपी सिद्धू मूसेवाला के यहां ठहरे थे। इसी का बदला लेने के लिए मूसेवाला की हत्या की गई।

नई दिल्ली। पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के खुलासे के लिए पंजाब पुलिस प्रयास कर रही है। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई ने बड़ा खुलासा किया है। लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि उसके कहने पर ही कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कराई है। हत्या की साजिश तीन महीने पहले रची गई थी। लॉरेंस के गिरोह के शार्प शूटर मौके की तलाश में घूम रहे थे। हालांकि, आरोपी लॉरेंस बिश्नोई पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहा था।

स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्रोई व रोहित मोई को मंगलवार को पांच दिन के रिमांड पर लिया था। स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धारीवाल व डीसीपी राजीव रंजन लॉरेंस बिश्रोई से बुधवार को उसे लगातार कई घंटे पूछताछ की। लॉरेंस बिश्रोई ने बताया कि मोहाली में पिछले साल सात अगस्त को उनके गिरोह के सदस्य विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी। विक्की की हत्या के आरोपी सिद्धू मूसेवाला के यहां ठहरे थे। इसी का बदला लेने के लिए मूसेवाला की हत्या की गई।

इसलिए की गई हत्या

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि सिद्धू मूसेवाला दविंदर बंबीहा को सपोर्ट कर रहा था। वह अपने हर गाने में बंबीहा का जिक्र करता था। हत्या का कारण म्यूजिक इंडस्ट्री का करोड़ों रुपये का बिजनेस भी है।

80 पुलिसकर्मी की देखरेख में जांच जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 80 पुलिसकर्मी व कमांडो की देखरेख में आरोपियों से पूछताछ हो रही है। पुलिस को संदेह है कि अभी और गैंगवार हो सकता है, कार्यालय में 80 से ज्यादा पुलिसकर्मी 24 घंटे तैनात हैं। इनमें स्पेशल सेल, रोहिणी स्पेशल स्टाफ के पुलिसकर्मी व दिल्ली पुलिस के कमांडो शामिल हैं। सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है।

लॉरेंस बिश्नोई ने पिछले कुछ महीने से तिहाड़ जेल में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया है। ऐसे में पुलिस इस बात का पता कर रही है कि उसने गोल्डी बराड़ को मूसेवाला की हत्या के लिए कैसे संदेश भिजवाया। हालांकि कुछ महीने पहले तक लॉरेंस तिहाड़ में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था और वह सिग्नल एप से बात कर रहा था।

पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहा था बिश्नोई

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लॉरेंस शुरुआत में पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहा था। पुलिस से पूछताछ के दौरान शुरू में तो लॉरेंस ने कहा कि उसका मूसेवाला की हत्या से कोई लेना-देना नहीं है। लॉरेंस खुद को सोशल मीडिया पोस्ट से भी अलग कर रहा है, जिसमें उसके गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। असल में लॉरेंस और गोल्डी बराड़ हर बार नए शूटर्स का इस्तेमाल करते हैं ताकि पुलिस उन तक आसानी से न पहुंच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here