उम्रकैद की सजा पाने वाले यासीन मलिक ने अपने से 20 साल छोटी लड़की से की थी लवमैरिज

614
Yasin Malik, who was sentenced to life imprisonment, did love marriage with a girl 20 years younger than him
यासिन मलिक के यतीत पर नजर डाले तो मुशाल और यासीन की मुलाकात 2005 में हुई थी।

नई दिल्ली। धरती के स्वर्ग को नरक बनाने वाले यासीन मलिक को कोर्ट ने बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। मालूम हो कि कोर्ट ने यासिन को 19 मई को ही दोषी करार किया था। यासिर का राजनीतिक जीवन में भले ही एक कुख्यात आंतकी के रूप में बदनाम हो, लेकिन वह नीजि जीवन में काफी रंगीन मिजाज रहा है। उसने अपने से 20 साल छोटी लड़की से लव मैरिज की है। उसकी पत्नी मुशाल हुसैन मलिक पाकिस्तान की रहने वाली है। दोनों की मुलाकात पाकिस्तान में ही हुई थी। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक का जन्म पाकिस्तान के कराची में 1986 में हुआ। वहीं, यासीन मलिक का जन्म तीन अप्रैल 1966 में हुआ है। मतलब यासीन से मुशाल 20 साल छोटी है। मुशाल के पिता एमए हुसैन पाकिस्तान के जाने माने अर्थशास्त्री थे। मुशाल की मां रेहाना पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की नेता रहीं हैं। मुशाल का भाई अमेरिका में विदेश नीति का विश्लेषक है।

Yasin Malik, who was sentenced to life imprisonment, did love marriage with a girl 20 years younger than him
दोनों की लव स्टोरी के बारे में मुशाल की मां को पता चला, इसके बाद मुशाल की मां यासीन के साथ हज यात्रा पर गईं।

2005 में हुई दोनों की मुलाकात

यासिन मलिक के यतीत पर नजर डाले तो मुशाल और यासीन की मुलाकात 2005 में हुई थी। कहा जाता है कि उस वक्त यासीन भारत के खिलाफ साजिश रचने के लिए पाकिस्तान गया था। एक रैली में भाषण देने के बाद जब यासीन बाहर निकला तो उससे मिलने मुशाल आई। मुशाल ने यासीन का ऑटोग्राफ लिया। एक इंटरव्यू में मुशाल ने इसका जिक्र भी किया था। कहा था, ‘मुझे यासीन का भाषण पसंद आया था। मैंने उनसे हाथ मिलाया और उनका ऑटोग्राफ लिया।’
2005 के बाद मुशाल और यासीन के बीच बातचीत का सिलसिला तेज हो गया। पाकिस्तानी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में मुशाल ने बताया था कि एक दिन यासीन ने मुझसे कहा, ‘मुझे पाकिस्तान बहुत पसंद है और खासकर तुम बहुत पसंद हो।’

मुशाल की मां ने तय की शादी

जब दोनों की लव स्टोरी के बारे में मुशाल की मां को पता चला, इसके बाद मुशाल की मां यासीन के साथ हज यात्रा पर गईं। यहां उन्होंने दोनों की शादी तय कर दी। 2009 में दोनों की शादी हो गई। 2009 में शादी के बाद अक्सर यासीन और मुशाल पाकिस्तान और दुबई में मिलने लगे। 2012 में दोनों की एक बेटी हुई। जिसका नाम रजिया सुल्तान है। 19 मई को जब कोर्ट ने यासीन मलिक को दोषी ठहराया तो मुशाल ने सोशल मीडिया पर एक अभियान चला दिया था। इसमें वह लगातार यासीन की रिहाई की मांग करती रही।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here