मुंडका में 27 लोगों की मौत, अरविंद केजरीवाल आज घटनास्थल का करेंगे दौरा, जानेंगे कारण

199
27 people died in Mundka, Arvind Kejriwal will visit the spot today, will know the reason
सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को हादसा स्थल का दौरा करेंगे। उन्होंने टवीट कर इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली। शुक्रवार शाम को मुंडका मेट्रो स्टेशन के करीब लगी आग में 27 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी हैं। वहीं आग को शनिवार सुबह तक पूरी तरह बुझा लिया गया। आग बुझाने के लिए 30 से अधिक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची थी और देर रात तक आग बुझाने का प्रयास किया गया। लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची थी।घायलों दिल्ली के कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है इनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मुंडका आग हादसे पर गहरा दुख जताया। सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को हादसा स्थल का दौरा करेंगे। उन्होंने टवीट कर इसकी जानकारी दी है।

पीएम ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंडका में हुई इस घटना पर दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”इस दर्दनाक घटना के शिकार हुए लोगों को मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम ने घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों को आर्थिक तौर पर 2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है। इसके अलावा उन्होंने घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का वादा किया है।

इसे भी पढ़ें

योगी ने जताया दुख

योगी ने दुख जताते हुए लिखा कि वहीं इस भयानक हादसे पर दिल्ली में कल एक दुर्भाग्यपूर्ण भीषण अग्नि दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद व हृदय विदारक है।मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि मृतकों की आत्मा को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here