Petrol & Diesel prices hike: पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

519
Akhilesh Singh Yadav

लखनऊ: पेट्रोल डीजल की बढ़ती किमतें लगातार आम लोगों की जेब पर बोझ बनती जा रही हैं।  जिसे लेकर यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।  उन्होंने कहा है कि अगर 80 पैसे प्रतिदिन के हिसाब से पेट्रोल के दाम अगर यू ही बढ़ते रहे तो अगले सात महिने में ही इसका दाम 275 रूपये प्रतिलीटर हो जाएगा।

अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है,” जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रु. महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूं ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच 7 महीने में दाम लगभग 175 रु. बढ़ जाएंगे मतलब आज के 100 रु लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रु. लीटर हो जाएगा.ये है भाजपाई महंगाई का गणित! ”

उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में आज क्या हैं पेट्रोल डीजल की कीमत

राजधानी लखनऊ में आज  पेट्रोल की कीमत 102.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 93.92 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं गोरखपुर में आज पेट्रोल 102.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24  रुपये प्रति लीटर हो गया है।

वहीं गाजियाबाद में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 102.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 94.02 रुपये प्रति लीटर हो गए है। जबकिआगरा में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 102.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 94.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

 नोएडा में आज पेट्रोल की कीमत 102.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल डीजल की किमत बढ़ने से बढ़ रही है महंगाई

डीजल-पेट्रोल का प्रतिदिन दाम बढ़ाए जाने से आम जनता परेशान हो गई है। क्योंकि तेल की कीमत बढ़ने से हर चीज महंगी हो रही है. बता दें कि तेल की कीमत में इजाफे का सिलसिला 22 मार्च से शुरू हुआ था।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here