पूर्वांचल की जंग जीतने भाजपा मैदान में, महाराजगंज में पीएम तो कुशीनगर में शाह ने चलाए तीर

392
In BJP ground to win the battle of Purvanchal, PM in Maharajganj and Shah fired arrows in Kushinagar
उस वैक्सीन के खिलाफ ही इन्होंने देश के गरीबों को भड़काने की कोशिश की।

पूर्वांचल। यूपी विधानसभा चुनाव में दो चरणों के मतदान शेष बचे है। छठें और सातवें चरण में पूर्वांचल की 111सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों को जीतने के लिए भाजपा पूरी ताकत से मैदान में उतर आई है। आज पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम योगी, राजनाथ सिंह और नड्डा की अलग—अलग जिलों में जनसभाएं हुई। महाराजगंज में जनसभा को पीएम ने संबोधित किया। पीएम नेकहा कि दुनिया इस समय बहुत सी चुनौतियों से गुजर रही है, इन हालातों से कोई भी अछूता नहीं रह सकता। दुनिया के हर नागरिक पर किसी न किसी रूप में इसका असर पड़ता ही है। ऐसी स्थिति में भारत का ताकतवर होना, इस वक्त सबसे बड़ी जरूरत है। खेती से लेकर मिलिट्री तक, समंदर से लेकर स्पेस तक भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है। इसलिए देश के इतने बड़े राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है।

परिवारवादियों को घेरा

पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि ये घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ और यूपी को सशक्त नहीं बना सकते। इस कोरोना काल में आप लोगों ने देखा है कि कैसे इन लोगों ने भारत के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी। भारत में बनी जिस कोरोना वैक्सीन पर हर हिंदुस्तानी सहित इन घोर परिवारवादियों को भी गौरव होना चाहिए था। उस वैक्सीन के खिलाफ ही इन्होंने देश के गरीबों को भड़काने की कोशिश की।

गरीबों के बताई योजनाएं

पीएम ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमनें गरीब और मध्यम वर्ग के सफर को आरामदायक बनाने के लिए सड़कें बनवाई हैं, एक्सप्रेस वे बनवाएं है, आधुनिक ट्रेनें चलवाई है, किसानों के लिए स्पेशल किसान रेल चलाई है, ताकि किसान अपना माल दूसरे शहरों में बेचने के लिए तुरंत पहुंच सके। 100 साल की सबसे बड़ी मुसीबत कोरोना ने पूरी दुनिया को 2 साल से अपनी चपेट में लिया हुआ है। लेकिन ये परिवारवादी आपकी मदद करने की जगह अपने घर में घुसकर बैठ गए, अपने आप को बचाते रहे। वहीं भाजपा कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों की मदद करते रहे।

अखिलेश के बहकावे में आती जनता तो कोरोना से बचना था मुश्किल

कुशीनगर में जनसभा को संबोधित करतेह हुए गृहमंत्री अमित शाह ने जमकर सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 5 चरणों के चुनाव में भाजपा ने बहुमत के बराबर सीटें प्राप्त कर ली हैं। छठे और सातवें चरण में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने 300 पार वाली सरकार बनाने के लिए वोटिंग करनी है।

कहा कि 2014 में पूरे देश और यूपी ने मोदी को पीएम बनाया था। यूपी ने 80 में से 73 सीटें भाजपा की झोली में डालकर पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल को बहुमत से ज्यादा सीटें जिताई थीं। तभी से भाजपा का ये विजयी अभियान चला है। इस बार आपको विजय का चौका लगाना है।

वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर यूपी के लोग अखिलेश जी के बहकावे में आकर टीका न लगवाते, तो क्या यहां के लोग कोरोना की तीसरी लहर में बच पाते? ये कैसे नेता हैं, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए जनता को तक बहकाने का काम करते हैं। सीएम योगी ने चुन-चुनकर माफिया को यूपी से खदेड़ने का काम किया है। आज अतीक अहमद, आजम खान, मुख्तार अंसारी, जेल में हैं। इन तीनों ने सपा-बसपा के राज में जनता को परेशान किया है। इसलिए तीनों को भाजपा सरकार ने जेल में डालने का काम किया है।

एक हाथ में विकास की छड़ी, दूसरे हाथ में है बुलडोजर की स्टेयरिंग: योगी

वहीं देवरिया जिले के सलेमपुर के सेंट पाल स्कूल के मैदान में सोमवार को प्रदेश से सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सपा, कांग्रेस और बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा के कार्यकाल में रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं गईं। सैकड़ों राम भक्त मारे गए थे, लेकिन आज पूरा विश्व अयोध्या की ओर देख रहा है। हमारे एक हाथ में विकास की छड़ी है तो दूसरे हाथ में बुलडोजर का स्टेयरिंग। प्रदेश के गुंडों, आतंकवादियों के खात्मे के लिए हम बुलडोजर का इस्तेमाल करते रहेंगे। उन्होंने सलेमपुर व भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

कोरोना महामारी के दौरान हमने फ्री टेस्ट किए, फ्री उपचार की व्यवस्था की, फ्री में टीके लगवाए। इसके साथ ही डबल इंजन की सरकार लोगों को राशन का डबल डोज भी दे रही है। पिछली सरकार में ईद और मोहर्रम पर बिजली आती थी, होली और दीपावली पर बिजली गुल हो जाती थी। आज हमने बिना भेदभाव के प्रदेश वासियों को अनवरत बिजली आपूर्ति की व्यवस्था करवाई है। आज बरगलाने के लिए बहुत सारे लोग आ गए हैं, लेकिन आपको अगर शांति, सुरक्षा, सद्भाव के साथ विकास चाहिए तो आप सोच लीजिए कि आप को शांति, सुरक्षा और सद्भाव कहां मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here