यूपी पुलिस: सिपाहियों के पौष्टिक भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा, 2 हजार रूपये मिलेगा मोबाइल फोन भत्ता

364
यूपी पुलिस के सिपाहियों को सीएम योगी ने दीपावली का तोहफा दिया है। सीएम योगी ने सिपाहियों के पौष्टिक भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा करते हुए ऐलान किया कि उन्हें 2 हजार रूपए मोबाइल फोन भत्ता भी दिया जाएगा।

अवनीश पाण्डेय। यूपी पुलिस के सिपाहियों को सीएम योगी ने दीपावली का तोहफा दिया है। सीएम योगी ने सिपाहियों के पौष्टिक भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा करते हुए ऐलान किया कि उन्हें 2 हजार रूपए मोबाइल फोन भत्ता भी दिया जाएगा।

दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर प्रदेश के पुलिस कर्मियों को ये सौगात दी है। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने सिपाहियों के पौष्टिक भत्ते को 25 फीसद बढ़ाने और मोबाइल फोन भत्ते के लिए 2000 देने का ऐलान किया।

दरअसल गुरूवार को लखनऊ पुलिस लाइन में आयोजित परेड की सलामी लेने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 प्रतिशत का इजाफा करेगी। इसके अलावा मुख्य सिपाही और सिपाही को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किया जायेगा।

इस मौके पर सूबे के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कर्तव्यपालन के दौरान जान गंवाने वाले चार शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि अर्पित की और उनके परिजनों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुये कहा कि पुलिसकर्मी की भूमिका कोरोना काल में अत्यन्त महत्वपूर्ण रही है। इसके अलावा महिला समेत आमजन की सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की अपनी ड्यूटी को पुलिसकर्मी पूरी संवेदनशीलता के साथ निभा रहे है। कर्तव्य पालन के दौरान कोरोना संक्रमण से 37 पुलिसकर्मियों को असमय काल के गाल में समाना पड़ा।

वहीं सीएम योगी ने आज लखनऊ के निराला नगर में सरस्वती शिशु मंदिर में वैक्सीन बूथ का निरीक्षण भी किया और वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों से टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने टीका लगवाने आये लोगों से भी बात कर उन्हे प्रोत्साहित किया।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा पहुंचा सौ के पार,सीएम ने जताई खुशी

दरअसल वैश्विक महामारी कोविड-19 के टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर खुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना की हार तय हो चुकी है।

योगी ने गुरूवार को ट्वीट किया कि देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार अब तय है।

इसे भी पढ़ें..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here