अंधेरगर्दी: बच्चे की जगह एएनएम ने मां को लगा दिया इंजेक्शन, उसी सीरिंज से बेटै को भी लगाया टीका

33
Andhergardi: ANM gave injection to the mother instead of the child, also gave the vaccine to the son with the same syringe
हद तो तब हो गई, जब उसने मां को लगाई सिरिंज ही बाद में बच्चे को भी लगा दी।

लखनऊ। अपनी कार्यप्रणाली में सख्त रवैया अपनाने वाले स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के विभाग में लगातार आ रही लापरवाही ने सरकार की बोलती बंद कर दी है। स्वास्थ्य विभाग में अंधेरगर्दी मची हैं। कही अवैध वसूली तो कही काम में लापरवाही। दो दिन पहले ही फिरोजाबाद की एसडीएम ने विभाग की लापरवाही खुद कहीकत परख कर उजागर की थी। अब लखनऊ के अलीगंज सीएचसी में मंगलवार को घोर लापरवाही सामने आई। यहां एएनएम ने बच्चे के बजाय उसकी मां को टीका लगा दिया। हद तो तब हो गई, जब उसने मां को लगाई सिरिंज ही बाद में बच्चे को भी लगा दी।

इस पर परिजन ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मड़ियांव इलाका निवासी अमन साढ़े तीन माह के बेटे का टीकाकरण करवाने पत्नी शिप्रा के साथ सुबह अलीगंज सीएचसी पहुंचे। उन्होंने ओपीडी का पर्चा बनवाया, जिस पर डॉक्टर ने बच्चे के टीकाकरण के लिए लिखा। शिप्रा वैक्सीनेशन रूम गईं और एएनएम निर्मला को पर्चा दिया।

नर्स ने बच्चे के जगह मां को ही इंजेक्शन लगा दिया। इस पर शिप्रा ने चीखते हुए हाथ झटका तो सुई उनके हाथ में घुस गई और खून निकल आया। बच्चे के टीका लगने की बात कही तो निर्मला ने उसी सिरिंज से मासूम को भी टीका लगा दिया।

परिजनों ने किया हंगामा

इससे आक्रोशित परिजन ने सीएचसी पर हंगामा शुरू कर दिया। सीएचसी प्रभारी डॉ. सोमनाथ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। उन्होंने बताया कि परिजन ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। कमेटी की जांच की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here