दहेज में कार नहीं दे पाने पर दहेज लोभियों ने नवविवाहिता को मारकर फंदे पर लटका दिया, मां कलेजा हुआ छलनी

64
Kanpur IIT is becoming suicide point, family members in fear due to death of three students in two months
आठ दिन में दूसरी आत्महत्या से हर कोई हैरान है।इससे पहले ओड़िसा की छात्रा ने जान दी थी।

एटा। दहेज में कार नहीं मिलने पर दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को मारकर फंदे से लटका दिया, जब बेटी की मौत की सूचना पर मां पहुंची तो वह बेटी का शव देखकर उसका कलेजा छलनी हो गया। पिता की आंखों से आंसू नहीं रूक रहा। पूरा ​परिवार यहीं कहकर विलाप करता रहा कि यदि वह बेटी का दर्द पहले समझ जाते इन हैवानों के बीच में उसे किसी कीमत पर नहीं छोड़ते।

एटा के थाना मारहरा क्षेत्र के गांव अजमत नगर में नवविवाहिता का शव रविवार सुबह कमरे में पंखे के कुंडे में रस्सी से लटका मिला। पिता ने कार की मांग पूरी न होने पर बेटी की हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का आरोप लगाकर पति व सास-ससुर सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

सात माह पहले की थी शादी

जैथरा थाना क्षेत्र के गांव मुईउददीनपुर बुढर्रा निवासी बिजेंद्र सिंह की बेटी कविता (21) का शव उसकी ससुराल गांव अजमत नगर में लटका मिला है। पिता ने बताया कि बेटी मई 2023 में उपेंद्र सिंह निवासी अजमत नगर के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज लोभी बहू से दहेज में कार की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे थे। लेकिन मांग पूरी नहीं कर पाने की असमर्थता जताई गई। इसके बाद बेटी के ससुराल जाकर कई बार पति व सास-ससुर सहित अन्य को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन प्रताड़नाएं कम नहीं हुईं।

पिता ने लगाया हत्या का आरोप

पिता का आरोप है कि शनिवार की रात किसी समय बेटी की हत्या कर पति, सास मुन्नी देवी, ससुर जयप्रकाश, जेठ अनिल व जितेंद्र कुमार और जेठानी गीता व पूनम ने मिलकर शव काे फंदे पर लटका दिया। इसके बाद फरार हो गए। जानकारी मिली तब सुबह करीब 9 बजे हम लोग गांव अजमत नगर पहुंचे। बेटी का शव फंदे पर लटका था, लेकिन घुटने बेड पर टिके थे। इससे साफ है कि बेटी की हत्या कर लटकाया गया है। थाना प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि पिता ने पति सहित 7 के खिलाफ कार की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here