मोदी मैजिक कायम, नहीं चला राहुल गांधी का जादू, तीन राज्यों में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस को याद आई इंडिया

90
Modi magic continues, Rahul Gandhi's magic does not work, Congress remembers India after shameful performance in three states
भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश बचाते हुए कांग्रेस से राजस्थान और छत्तीसगढ़ को छिन लिया, हालांकि कांग्रेस को तेलंगाना में जीत का जश्न मनाने का मौका मिला।

नईदिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में चार की मतगणना जारी है। अब तक आए आंकड़ों के अनुसार बीजेपी को तीन राज्यों में बंपर बहुमत मिला है। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश बचाते हुए कांग्रेस से राजस्थान और छत्तीसगढ़ को छिन लिया, हालांकि कांग्रेस को तेलंगाना में जीत का जश्न मनाने का मौका मिला। विधानसभा चुनाव के परिणामों के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे को इंडिया गठंधन याद आ गया, उन्होंने छह दिसंबर को दिल्ली में 28 दलों को बैठक के लिए संदेश भेजा है।

अब देखना यह है कि 28 में से कितने दल इस बैठक में शामिल होते है। अभी तक कई दलों के नेता कांग्रेस पर इंडिया को साइड में डालने का आरोप लगा चुके है। दरअसल कांग्रेस पांच राज्यों के परिणामों की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही थी, कि यदि रिजल्ट उसके हिसाब से आता तो वह क्षेत्रीय दलों के साथ सीटों की सौदेबाजी में अपनी बात मनवा सकती थी, लेकिन अब कांग्रेस की हालत तो और खराब हो गई है, उसके हाथ से दो राज्य छिनने के साथ ही वोट प्रतिशत भी कम हो गया है।

हिमाचल प्रदेश जीत के बाद कांग्रेस पूरी तरह से लोकल लीडरशिप के भरोसे चल रही थी, जो इन राज्यों में फेल हो गई।

नहीं चला राहुल गांधी का जादू

पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी अपने कार्यों से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे थे, कभी ट्रक ड्राइवर बनकर तो कभी खेत जोतकर, तो कभी धान काटकर लोगों को अपने बीच का होने का एहसास करा रहे थे, लेकिन उनका यह कार्य भी कांग्रेस की नैया पार नहीं लगा सकीं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के मजबूत संगठन और प्रधानमंत्री चेहरे ने तीन राज्यों में फिर मुस्कुराने का मौका दिया है। हिमाचल प्रदेश जीत के बाद कांग्रेस पूरी तरह से लोकर लीडरशिप के भरोसे चल रही थी, जो इन राज्यों में फेल हो गई।

भष्ट्राचार के कलंक से दो राज्यों से विदाई

कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका राजस्थान और छत्तीसगढ़ से उसकी सरकार का भष्ट्राचार और घोटालों के दाग के साथ विदाई होना, आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा इन मुददों को और मजबूती के साथ उठाएगी। किस तरह राजस्थान में घोटाले पर घोटाले गहलोत सरकार कर रही थी, इसका विरोध उसकी पार्टी के नेता भी करते हुए दिखाई दिए, वहीं छत्तीसगढ़ में महादेव एप घोटले में भूपेश बघेल का नाम आना कांग्रेस पार्टी के लिए किसी बड़े दाग से कम नहीं है। अब पूरे ​जीवन भूपेश बघेल इस दाग को छुड़ाने में असफसल रहेंगे।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here