कार लेलो, एक केपरी लोन वेंचर ने वित्तीय वर्ष 23 की तीसरी तिमाही में 300 फीसदी बुकिंग्स दर्ज कीं

62
Car Lelo, a Capri Loan Venture records 300% bookings in Q3FY23
उपभोक्ता ऐसे प्रोडक्ट्स खरीदना चाहते हैं जो उन्हें पैसा वसूल सेवाएं प्रदान करें और साथ ही आधुनिक फीचर्स के साथ लोडेड हों।

बिजनेस डेस्क। आईएमएफ के अनुसार अर्थव्यवस्था के 6.3 फीसदी दर से बढ़ने की उम्मीद है, इस बीच नई कारों की बिक्री की बात करें तो ऑटो सेक्टर में भी ज़बरदस्त विकास की उम्मीद है। इन्हीं रूझानों के मद्देनज़र नई कारों के लिए ऑनलाईन मार्केटप्लेस कारलेलो (एक केपरी लोन वेंचर) ने 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान ऑनलाईन कार बुकिंग्स में 300 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। उपभोक्ता नई कार खरीदने के लिए ऑनलाईन प्लेटफॉर्म्स की ओर रूख कर रहे हैं। ऐसे में रिपोर्ट्स कई रोचक तथ्यां पर रोशनी डालती हैं जैसे कॉन्टैक्टलैस कार एक्विज़िशन की बढ़ती मांग, बढ़ती इन्क्वायरीज़, जिसके चलते सेल्स में बढ़ोतरी हो रही है।

कनेक्टेड कार फीचर

आज के उपभोक्ता ऐसे प्रोडक्ट्स खरीदना चाहते हैं जो उन्हें पैसा वसूल सेवाएं प्रदान करें और साथ ही आधुनिक फीचर्स के साथ लोडेड हों। कनेक्टेड कार फीचर से लेकर एडीएएस फंक्शन तक, टेक-सेवी व्हीकल्स की मांग लगातार बढ़ रही है।भारत के विभिन्न क्षेत्रों में कारलेलो की लोकप्रियता बढ़ रही है इसके 98 फीसदी खरीददार पुरूष और 2 फीसदी खरीददार महिलाएं हैं। 0.6 मिलियन से अधिक विज़िटर इस प्लेटफॉर्म पर आकर नई कारों के बारे में जानकारी जुटाते हैं और अपनी पसंद की कार खरीदते हैं। ये खरीददार आमतौर पर 25-40 वर्ष की उम्र के होते हैं, इनकी औसत उम्र 31 वर्ष है।रिपोर्ट्स क अनुसार नई कारों के लिए आने वाली ज़्यादातर इन्क्वायरीज़ दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और कर्नाटक से आती हैं।

नए मॉडल्स उपलब्ध

विभिन्न सेगमेन्ट्स में नए मॉडल्स जैसे हुंडई एक्सटर, मारूति सुजुकी जिमनी, महिन्द्रा थार, मारूति ग्राण्ड सुजुकी विटारा, टाटा नेक्सोन, मारूति फ्रान्ॅक्स आदि के साथ इन रूझानों में बढ़ोतरी हो रही है।मारूति सुजुकी, ह्ुंडई, टाटा मोटर्स, महिन्द्रा, किया, एमजी मोटर्स और टोयोटा जैसे ब्राण्ड्स के लिए सबसे ज़्यादा इन्क्वायरीज़ आ रही हैं। इसके अलावा एसयूवी की मांग सबसे अधिक है, इसके बाद सेडान और हैचबैक कारों की मांग भी अच्छी बनी हुई है। कलर्स की बात करें तो कारलेलो के नए उपभोक्ताओं के लिए व्हाईट, ग्रे और सिल्वर कलर, इसी क्रम में पहली पसंद बने हुए हैं।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here