बेमौसम बारिश से गोदरेज अप्लाायंसेज की तिमाही में सुस्ती की आशंका:कमल नंदी

141
Godrej Appliances quarter witnessed sluggishness due to unseasonal rains: Kamal Nandi
इस साल प्रीमियम खंड में 30% से अधिक की वृद्धि देखी जा रही है

बिजनेस डेस्क। गोदरेज एंड बॉयस की इकाई, गोदरेज अप्लायंसेज के बिजनेस हेड और एग्ज़ेक्यूटिव वाइस कमल नंदी ने कहा, “इस साल की पहली तिमाही, कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में बेमौसम बारिश और मौसम की अनिश्चितताओं के कारण खराब रही, जिससे त्योहारी मौसम की मांग में कुछ कमी आ सकती है। असमान और कम बारिश के कारण कुछ भौगोलिक क्षेत्र, अन्य की तुलना में अधिक प्रभावित हो सकते हैं और इसकी वजह से मुद्रास्फीति पर जो असर होगा उससे ग्रामीण क्षेत्र की आबादी पर असर हो सकता है। आम तौर पर, अपमार्केट और आम उपयोग वाले खंड में सुस्ती बनी हुई है, लेकिन प्रीमियम खंड में अच्छा प्रदर्शन जारी है। इस साल प्रीमियम खंड में 30% से अधिक की वृद्धि देखी जा रही है और त्योहारी मौसम के लिए प्रीमियम खंड में तेज़ी पर दांव लगाया जा रहा है, जिसमें विशेष त्योहारी ऑफर और विभिन्न किस्म की फाइनेंस स्कीम खरीदारी आसान होगी।

ओणम पर 35 फीसदी वृद्धि

ओणम अच्छा रहा और बिक्री अवधि के अंत तक इसमें लगभग 35% की वृद्धि दर्ज हुई। एसी और फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर जैसे प्रीमियम खंड का प्रदर्शन अच्छा बना हुआ है। एक अन्य श्रेणी, जिसमें लगातार महत्वपूर्ण वृद्धि देखी जा रही है, वह है डीप फ्रीजर। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अक्टूबर में दुर्गा पूजा, नवरात्रि, दशहरा से लेकर नवंबर में दिवाली तक यह गति जारी रहेगी। कई महीनों तक चलने वाले अलग-अलग किस्म के त्योहारों और हमारे रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन तथा एसी में नए प्रीमियम उत्पादों की श्रृंखला के साथ, हमने पिछले साल की तुलना में इस त्योहारी मौसम में 30% से 40% की वृद्धि का लक्ष्य रखा है। त्योहारों के करीब आते जाने पर, हालात स्पष्ट होते जाएंगे।

इस साल त्योहारी मौसम के लिए खर्च की योजना पिछले साल की तरह ही है। यह गतिशील होगी और हमारी प्रीमियम उत्पाद प्लेसमेंट रणनीति का पालन करेगी। ओणम के दौरान केरल में, एक बार फिर से डिजिटल और स्टोर रणनीति पर जोर देखा गया और अच्छे परिणाम मिले। इसके बाद पूरे भारत में ऑनलाइन आयोजनों के लिए ई-कॉमर्स पर ज़ोर रहा। पश्चिमी और पूर्वी भारत में गणेश उत्सव, नवरात्रि और दुर्गा पूजा के बाद दिवाली की धूम के साथ स्थानीय योजनाओं पर अमल किया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here