अनन्या बिड़ला की स्वतंत्र 1,479 करोड़ रुपये में सचिन बंसल की चैतन्य का अधिग्रहण करने के लिए तैयार

83
Ananya Birla's Swatantra set to acquire Sachin Bansal's Chaitanya for Rs 1,479 crore
प्रस्तावित अधिग्रहण से माइक्रोफाइनेंस परिदृश्य में बदलाव की उम्मीद है,

बिजनेस डेस्क। माइक्रोफाइनेंस उद्योग के सबसे बड़े सौदों में से एक में, अनन्या बिड़ला की स्वतंत्र माइक्रोफिन प्राइवेट लिमिटेड (स्वतंत्र) ने नवी ग्रुप (नवी) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड (चैतन्य) का अधिग्रहण करने के लिए निश्चित समझौता किया है। नियामक अनुमोदन और विशिष्ट समापन समायोजन की प्राप्ति के अधीन, 1,479 करोड़ रुपये का लेनदेन 2023 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

प्रस्तावित अधिग्रहण से माइक्रोफाइनेंस परिदृश्य में बदलाव की उम्मीद है, जिससे स्वतंत्र भारत की दूसरी सबसे बड़ी माइक्रोफाइनेंस इकाई बन जाएगी, जिसकी 20 राज्यों में 1,517 शाखाओं के माध्यम से 3.6 मिलियन से अधिक सक्रिय ग्राहकों तक पहुंच है और 31 मार्च 2023 तक 12,409 करोड़ रुपये का संयुक्त एयूएम है। स्वतंत्र और चैतन्य आधुनिक एनबीएफसी-एमएफआई हैं जिनके पास विकास और लाभप्रदता का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है, जो प्रभाव पैदा करने और ग्रामीण भारत में वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी को उपयोग में लाते हैं।

संयुक्त इकाई एक बड़ी पहुंच बनाएगी

प्रगति पर टिप्पणी करते हुए, स्वतंत्र की संस्थापक और चेयरपर्सन,अनन्या बिड़ला ने कहा, “वर्षों से, भारतीय माइक्रोफाइनेंस उद्योग वित्त को सर्वसुलभ बनाने के लिए भारतीय वित्तीय सेवा क्षेत्र के गहन परिवर्तन में उत्प्रेरक रहा है।” उन्होंने कहा, “प्रस्तावित अधिग्रहण स्वतंत्र को महत्वपूर्ण नेतृत्वकारी स्थिति में ले जाएगा। यह संयुक्त इकाई एक बड़ी पहुंच बनाएगी, जो भौगोलिक रूप से विविध पोर्टफोलियो में हमारे ग्राहकों को विविध प्रकार की वित्तीय सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगी।

हम जिम्मेदार ऋण प्रदाता होने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और मेरा मानना है कि हमारी सहक्रियात्मक क्षमता और साझा कार्य-व्यवहार अद्वितीय, मूल्यवान और प्रभावशाली वित्तीय सेवा इकाई बनाने के लिए हमारे जारी प्रयास को गति देंगे। मुझे स्वतंत्र की टीम और हमारे साझा दृष्टिकोण की दिशा में उनके द्वारा प्रतिदिन किए जाने वाले अथक प्रयासों पर बेहद गर्व है।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here